image

    विश्व औद्योगिक डिजाइन सम्मेलन की संयोजक समिति ने 29 मार्च को एलान किया कि साल 2019 विश्व औद्योगिक डिजाइन सम्मेलन और औद्योगिक डिजाइन विश्व एक्सपो आगामी अक्तूबर में पूर्वी चीन के शानतुंग प्रांत के येनथाई शहर में आयोजित होगा।

   बताया गया है कि साल 2019 विश्व औद्योगिक डिजाइन सम्मेलन में 30 देशों और क्षेत्रों के दो हज़ार प्रतिनिधि भाग लेंगे।

   संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन के व्यापार, निवेश और नवाचार विभाग के प्रधान बर्नार्डो कैल्ज़ाडिल्ला-सरमिएंटो ने उस दिन आयोजित न्यूज़ ब्रीफिंग में कहा कि औद्योगिक डिज़ाइन गुणवत्ता की उन्नति, अतिरिक्त मूल्य की बढ़ोतरी, विनिर्माण उद्योग व सेवा उद्योग की स्पर्धा शक्ति की मजबूती आदि क्षेत्रों में कुंजी भूत भूमिका निभाती है। ज्यादा बेहतर औद्योगिक डिज़ाइन और नवाचार के माध्यम से ज्यादा पर्यावरण संरक्षण वाले, अधिक समावेश और अनवरत तरीके से आर्थिक व सामाजिक विकास को आगे बढ़ाया जाएगा।   

जानकारी के अनुसार, विश्व औद्योगिक डिजाइन सम्मेलन चीनी औद्योगिक डिज़ाइन संघ और विश्व के 30 से अधिक देशों व क्षेत्रों के डिज़ाइन संगठनों, संस्थाओं, उद्योगों और विद्यालयों के साथ संयुक्त रुप से स्थापित किया गया, जिसका मकसद विश्व में डिज़ाइन नवाचार और अर्थतंत्र व समाज के एकीकरण विकास को आगे बढ़ाना है।

 

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2019 World Industrial Design Conference will be held in China

More News From international

Next Stories

image
free stats