image

 

अमेरिका चीन व्यापार परिषद के अध्यक्ष क्रेग एलेन ने हाल ही में आशा व्यक्त की कि चीन और अमेरिका खुली, पारदर्शी और पारस्परिक सम्मान वाली वार्ता से यथाशीघ्र ही व्यापार समझौता संपन्न करेंगे ताकि दोनों देशों के व्यापार और आवाजाही के लिए एक स्थिर वातावरण तैयार किया जाए। इसके साथ उन्होंने चेतावनी दी कि कर वृद्धि जारी रखने से व्यापार वार्ता की कोशिश बर्बाद होगी ।

क्रेग एलेन ने हाल ही में हुए 5 वें चीन अमेरिका गर्वनर मंच के दौरान बल देते हुए कहा कि अमेरिका को टैरिफ़ नीति से चीन अमेरिका व्यापार सवाल का निपटारा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे अमेरिकी हितों को भी नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि टैरिफ़ का उपयोग कर चीन अमेरिका व्यापार मुद्दों का समाधान अत्यंत खतरनाक होगा। वर्तमान में वार्ता की ज़रूरत है। वार्ता को वर्तमान सवाल के समाधान पर फोकस करना चाहिए न कि नये व्यावधान खड़े करना। अमेरिका और चीन के उद्यम अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना नहीं चाहते।

उन्होंने कहा कि अमेरिका चीन-व्यापार सवाल न सिर्फ़ दोनों देशों का सवाल है, बल्कि वैश्विक आर्थिक ढांचे और वैश्विक आर्थिक वृद्धि से जुड़ा हुआ भी है। मैराथन दौड़ का अंतिम किलोमीटर कठिन है, लेकिन हमें आशा है कि इस मैराथन जैसी वार्ता का अंत भला होगा। (साभार—चाइ रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: US President of China Business Council said that tariff increase

More News From china

Next Stories

image
free stats