image

संयुक्त राष्ट्र संघ के दक्षिण दक्षिण सहयोग दफ्तर और शनजन के युवा संघ ने 21 सितंबर को दक्षिणी युवा उद्यमियों की योजना शुरू करने का ऐलान किया, जिस के मुताबिक वे अगले पाँच सालों में विकासशील देशों के 10 हजार युवा उद्यमियों को प्रशिक्षित करेंगे और उन्हें हरित तकनीक का समर्थन भी देंगे।

संयुक्त राष्ट्र संघ के दक्षिण दक्षिण सहयोग दफ्तर के प्रधान जोर्ज चेडिक और चीनी शनजन युवा संघ के प्रतिनिधि छन ताईशिंग ने उस दिन न्यूयार्क मुख्यालय में आयोजित संयुक्त राष्ट्र संघ के युवा मौसम शिखर सम्मेलन में इस योजना को शुरू करने की घोषणा की।

चेडिक ने कहा कि यह योजना विकासशील देशों की हरित तकनीक आदि क्षेत्रों के युवा उद्यमियों को वित्त, नवाचार और डिजिटल तकनीक आदि क्षेत्रों की ज्ञान व तकनीक को उन्नत करेगी। छन ताईशिंग ने कहा कि युवा उद्यमी हमेशा ही शनजन के आर्थिक विकास की प्रमुख शक्ति है। युवा उद्यमी वाला शनजन यूएन द्वारा अनवरत विकास के लक्ष्य को साकार करने के लिए चीनी बुद्धिमता प्रदान कर सकेगा।

जानकारी के मुताबिक इस योजना के मुताबिक 2019 में एशिया और अफ्रीका में डिजिटल भुगतान और स्टार्ट-अप के क्षेत्रों में दो बार ऑफलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: UN to co-train young entrepreneurs from developing countries with Shanjan

More News From china

Next Stories
image

free stats