image

  सेवा व्यापार सहयोग पर विश्व के शीर्ष 500 कारोबारों का सीबीडी मंच 28 मई को पेइचिंग में उद्घाटित हुआ। मंच में उपस्थित इन कारोबारों के प्रतिनिधियों ने कहा कि चीन में सेवा व्यापार का विकास करने की पर्याप्त संभावना है।      

    विश्व मशहूर लेखा फर्म डेलॉयट की चीनी शाखा के सीईओ जंग श्वून फू ने कहा कि चीन में सेवा व्यापार का विकास करने की विशाल गुंजाइश मौजूद है। चीन को वित्त, परिवहन, शिक्षा और चिकित्सा आदि उद्योग में अधिक तौर पर खुलापन करना चाहिये। इसके संदर्भ में घरेलू खपत खासकर उपभोक्ताओं की उच्च और व्यक्तिगत सेवाओं की मांग को पूरा नहीं किया जा सकता है।

    चीनी राज्य परिषद विकास अनुसंधान केंद्र के उप प्रधान मा चैन थांग ने कहा कि चीन सेवा कारोबार के खुलेपन को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। इसी दौरान चीन सूचना प्रौद्योगिकी एवं डिजिटल प्रौद्योगिकी के प्रयोग और नये रूप वाले सेवा व्यापार के विस्तार को बढ़ावा देगा।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के उप मंत्री वांग बींग नान ने कहा कि चीन वित्त, दूरसंचार, वीज़ा सर्विस की सुविधा में अधिक सुधार लाएगा और मार्केट एक्सेस को अधिक शिथिल बनाएगा। साथ ही चीन मुक्त व्यापार परीक्षण क्षेत्र तथा चीनी विशेषता वाले मुक्त व्यापार बंदरगाह के निर्माण, और प्रथम श्रेणी के कारोबारी माहौल तैयार करने में अधिक कोशिश करेगा।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Top 500 business platforms on service business cooperation opened in Beijing

More News From china

Next Stories
image

free stats