image

शी चिनफिंग ने पाक प्राधानमंत्री से मुलाकात की

 

शी चिनफिंग ने बताया कि पिछले 8 महीनों में, मैं तीन बार प्रधानमंत्री   से मिल चुका हूं। यह पूरी तरह से चीन-पाक सर्वकालिक रणनीतिक साझेदारी के उच्च स्तर को दर्शाता है। जटिल अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय स्थिति में चीन और पाकिस्तान को एक दूसरे के बीच सहयोग मज़बूत बनाने के साथ-साथ एक और करीब चीन-पाक साझे भाग्य वाले समुदाय का निर्माण करना चाहिये।

शी चिनफिंग ने जोर देकर कहा कि हमें चीन-पाक के सर्वकालिक संबंधों और सर्वांगीण सहयोग को बनाए रखना है। दोनों पक्षों को आम चिंता वाले मुद्दों पर अच्छी तरह से संवाद करना चाहिए और संयुक्त रूप से अंतरराष्ट्रीय व क्षेत्रीय स्थिरता की रक्षा करनी चाहिए। हमें औद्योगिक उद्यान, कृषि और लोगों की आजीविका पर नए फोकस के साथ चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण का विस्तार और संवर्धन करना है। चीन अपनी क्षमता के भीतर पाकिस्तान को सहायता देने के लिए तैयार है। हम आतंकवाद-रोधी कार्य योजना को अंजाम देने में पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और पाकिस्तान को आतंकवाद-रोधी क्षमता निर्माण को मजबूत करने में मदद करेंगे। इसके साथ ही चीन पाकिस्तान और भारत के संबंधों को सुधारने के लिए भी समर्थन करता है।

वहीं इमरान खान ने कहा कि चीन पाकिस्तान का सर्वकालिक रणनीतिक साझेदार है। पाकिस्तान ने चीन के बहुमूल्य समर्थन और सहायता के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय व क्षेत्रीय शांति सुरक्षा को बढ़ावा देने में चीन द्वारा निभाई गई सकारात्मक भूमिका का अत्यधिक मूल्यांकन किया। पाकिस्तानी पक्ष चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण को मजबूती से बढ़ावा देगा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी उपाय करेगा।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The Chinese President on June 14, the Prime Minister of Pakistan, Imran Khan

More News From china

Next Stories
image

free stats