image

 विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने 12 नवंबर को कहा कि हिंसा को रोकना और हांगकांग में सामान्य वातावरण बनाए रखना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। यह हांगकांग में सबसे व्यापक सहमति और सबसे मजबूत आवाज है। 
चीनी केंद्रीय सरकार कानून प्रशासन में हांगकांग एसएआर सरकार का दृढ़ता से समर्थन करती है और कानून को सख्ती से लागू करने, सामाजिक व्यवस्था बनाए रखने और नागरिकों की सुरक्षा की रक्षा में हांगकांग पुलिस का समर्थन देती है।

बताया जाता है कि अमेरिका ने हांगकांग की ताज़ा हिंसा में घातक बल के अनुचित उपयोग की निंदा की। ब्रिटिश प्रधानमंत्री कार्यालय ने संबंधित पक्षों को शांति व संयमित रहने का आग्रह किया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री शांतिपूर्ण विरोध के अधिकार का समर्थन करते हैं।

कंग श्वांग ने इसके तहत कहा, दुनिया के किसी भी देश में, पुलिस के आग्नेयास्त्रों को लूटने, पुलिस के अधिकारियों पर हमला करने या पुलिस की व्यक्तिगत सुरक्षा को धमकी देने का अनुमति नहीं है। हिंसा को रोकना और हांगकांग में सामान्य वातावरण बनाए रखना हांगकांग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। हांगकांग के मामले विशुद्ध रूप से चीन के आंतरिक मामले हैं, इसमें किसी भी विदेशी सरकार, संगठन या व्यक्ति को हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है। 
(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Stopping violence is the most important task of Hong Kong

More News From china

Next Stories
image

free stats