image

28वां चिनची पाइहुआ फिल्म महोत्सव 19 नवम्बर को दक्षिण चीन के फूच्येन प्रांत के श्यामन शहर में उद्घाटित हुआ। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो के सदस्य, केंद्रीय प्रसार विभाग के प्रधान ह्वांग खुनमिंग ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया और भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने चीनी फिल्म विकास की मजबूती को लेकर महत्वपूर्ण मार्गदर्शन दिया, जिसके तहत फिल्म जगत में कार्यरत व्यापक लोगों को अपना मिशन निभाते हुए नए युग में फिल्म कार्य की समृद्धि और विकास को लगातार आगे बढ़ाना चाहिए। श्रेष्ठ फिल्मों की रचना और उत्पादन करना चाहिए, ताकि चीन की भावना, चीन का मूल्य और चीन की शक्ति दिखाई जा सके। इसके साथ ही उच्च गुणवत्ता वाली फिल्म के विकास को आगे बढ़ाते हुए चीन को बड़े फिल्म देश से शक्तिशाली फिल्म देश तक परिवर्तन के लिए प्रयास किया जाएगा।    

ह्वांग ने कहा कि चिनची और पाईहुआ फिल्म महोत्सव फिल्म जगत का भव्य समारोह है। फिल्म जगत के कर्मचारियों को इस मंच का प्रयोग कर चीन की कहानी को अच्छी तरह से सुनाना चाहिए, चीनी फिल्म के औद्योगिकरण स्तर को उन्नत करना चाहिए।

गौरतलब है कि चीनी फिल्म जगत के एक हज़ार प्रतिनिधियों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया। मौजूदा फिल्म महोत्सव 23 नवम्बर तक जारी रहेगा, इसी दौरान चीनी फिल्मों में चिनची पुरस्कार चुने जाएंगे। बता दें कि चीनी भाषा में चिनची का अर्थ स्वर्ण मुर्गा होता है, जबकि पाईहुआ का अर्थ है सौ फूल। चीनी फिल्म जगत में श्रेष्ठ फिल्मों को चिनची पुरस्कार और पाईहुआ पुरस्कार चुना जाता है।  

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Shyaman held 28th Chinchi Paihua Film Festival

More News From china

Next Stories
image

free stats