image

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के महासचिव, चीनी राष्ट्रपति, सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग ने 17 जुलाई को पेइचिंग जन वृहद भवन में वर्ष 2019 विदेशों में स्थित राजनयिक दूतों के कार्य सम्मेलन में उपस्थित सभी राजनयिक दूतों से भेंट की। उन्होंने केंद्रीय कमेटी की ओर से इस कार्य सम्मेलन के आयोजन पर हार्दिक बधाई दी, और विभिन्न राजनयिक दूतों और कूटनीतिक कार्य में व्यस्त सभी कॉमरेडों को सच्चे दिल से अभिनंदन किया।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो के स्थाई सदस्य, केंद्रीय सचिवालय के सचिव वांग हूनिंग ने भी इस में भाग लिया। शी चिनफिंग ने राजनयिक दूतों के साथ स्नेहपूर्ण रूप से हाथ मिलाते हुए बातचीत भी की, और सामूहिक फोटो भी खींचवायी।

स्टेट कॉसिलर और विदेश मंत्री वांग ई ने भेंट में भाग लिया और कार्य सम्मेलन में भाषण दिया। सम्मेलन में गहन रूप से वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय स्थिति और चीन की ऐतिहासिक स्थिति का विश्लेषण किया गया। सभी राजनयिक दूतों से आरंभिक लक्ष्य व कर्तव्य को याद कर कॉमरेड शी चिनफिंग से केंद्रित चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के नेतृत्व में शी चिनफिंग के राजनयिक विचार के आधार पर राजनयिक कार्यों को अच्छी तरह से करने और उल्लेखनीय उपलब्धियों से नये चीन की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ का स्वागत करने की मांग की गयी। 

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Shi Xinfing met diplomatic messengers

More News From china

Next Stories
image

free stats