image

मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के प्रमुख हे ईछंग ने हमारे संवाददाता को इंटरव्यू देते हुए कहा कि मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र को एक देश में दो व्यवस्थाएं के तहत क्वांगतुंग-हांगकांग-मकाऊ महाखाड़ी के विकास का मौका पकड़ना चाहिये। प्रमुख हे ईछंग ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि “एक देश में दो व्यवस्थाएं” का कार्यांवयन करते समय“एक देश”पर विशेष ध्यान देना चाहिये। क्योंकि विशेष शासन क्षेत्र का अधिकार केंद्र द्वारा सौंपा गया है।

हे ईछंग ने कहा कि केंद्र सरकार के समर्थन से मकाऊ में पर्यटन उद्योग का जोरदार विकास किया गया है। भविष्य में मकाऊ में प्रदर्शनी, थोकबिक्री और वित्तीय उद्योग का विकास भी किया जाएगा। आशा है कि महाखाड़ी के विकास में मकाऊ को और अधिक मौका पकड़ सकेगा। हे ईछंग ने कहा कि महाखाड़ी में भीतरी इलाके के नौ शहर, हांगकांग और मकाऊ कुल 11 शहर शामिल हैं। ये 11 शहर आपस में प्रतिद्वंद्विता नहीं, बल्कि समान विकास करेंगे। मकाऊ चीन और यूरोप के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान का पुल बनेगा। 

हे ईछंग ने कहा कि मकाऊ के लिए सबसे बड़ा बाजार भीतरी इलाका है। इसलिए युवाओं को भीतरी इलाकों की अधिक जानकारियां प्राप्त होनी चाहिये। युवाओं को अपनी विशेषता के माध्यम से देश की जरूरतों को पूरा करना चाहिये और भीतरी इलाके के विशाल बाजार इनके लिए बेहतर मौका साबित होगा।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Seize chance of development of Mahakhadi - head of Macau Special Administrative Region

More News From china

Next Stories
image

free stats