image

17 जुलाई को चीनी राज्य परिषद ने स्थायी बैठक बुलाकर प्लेटफ़ार्म अर्थतंत्र के स्वस्थ विकास का समर्थन करने के कदम को सुनिश्चित किया। बैठक में कहा गया कि चीन भविष्य में बौद्धिक संपदा के संरक्षण कार्य को और मज़बूत करेगा, रोजगार के अवसर को बढ़ाने की नयी प्रेरणा शक्ति का और विस्तार करेगा और विविधतापूर्ण बाजार इकाइयों के कानूनी हितों की वास्तविक रक्षा करेगा।

बैठक में कहा गया कि चीन बौद्धिक संपदा के कानूनी प्रशासन को मज़बूत करेगा। 2019 के पूर्वार्द्ध में चीन ने पेटेंट हनन की 6529 मामलों का निपटारा किया। साथ ही बौद्धिक संपदा प्रणाली के निर्माण को आगे बढ़ाने और बौद्धिक संपदा के संरक्षण में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को मज़बूत करने की दिशा में सिलसिलेवार कदम उठाये। चीन में बौद्धिक संपदा संरक्षण की शक्ति निरंतर मज़बूत हो रही है। चीन पेटेंट कानून और कॉपीराइट कानून के संशोधन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा, ब्रांड के पंजीकरण की स्मार्ट प्रणाली के निर्माण को तेज़ करेगा, पेटेंट जांच को तेज़ करेगा और बौद्धिक संपदा के पंजीकरण की गुणवत्ता को उन्नत करेगा।

चीनी राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा ब्यूरो के संबंधित प्रभारी ने कहा कि भविष्य में चीन बौद्धिक संपदा के संरक्षण से संबंधित नीतिगत दस्तावेज जारी करेगा और पेटेंट हनन वाली कार्यवाई पर प्रहार में जोर देगा, ताकि और बेहतर नवाचार वातावरण और व्यापारी वातावरण की रचना की जा सके।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Intellectual property protection work will strengthen China

More News From china

Next Stories
image

free stats