image

चार दिवसीय चीनी सशस्त्र पुलिस बल का "ग्रेट वॉल-2019" आतंक-रोधी अंतर्राष्ट्रीय मंच 18 जून को पेइचिंग में उद्घाटित हुआ। चीन, पाकिस्तान, फ्रांस, इजराइल और उज़्बेकिस्तान समेत 31 देशों के 240 प्रतिनिधियों ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया।

इस मंच का थीम है "विशेष स्नाइपर"। चीनी सशस्त्र पुलिस बल के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल छीन थिएन ने उद्घाटन समारोह में कहा कि मंच का आयोजन करने का उद्देश्य आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाने की क्षमता को उन्नत करना और विभिन्न देशों की सुरक्षा और सुस्थिरता को बनाये रखना है। हमारी उम्मीद है कि विशेष स्नाइपर के संयुक्त अनुसंधान में आतंकवाद के खिलाफ हमारी क्षमता को उन्नत किया जा सके। चीनी सशस्त्र पुलिस को मिशन करने में अनुभव प्राप्त हुआ है। हम दूसरे देशों के विशेषज्ञों के साथ साथ अनुभवों का आदान प्रदान करने को तैयार हैं।   

  पाकिस्तानी आर्मी के स्पेशल ऑपरेशन स्कूल के प्रमुख मुहम्मद कासिफ़ ने कहा कि यह दूसरे से सीखने का अच्छा मंच है, जिससे हरेक को विशेष मौका मिलता है। मंच में प्रदर्शित विषय भी प्रयोगात्मक है। हम अच्छी तरह एक दूसरे से सीखते हैं। किर्गिज़स्तान से आये कर्नल नमाज़ालिव ने कहा कि उच्च स्तरीय आतंक-रोधी मंच का आयोजन करने की बड़ी आवश्यकता है। मेरा ख्याल है कि मानव के सामने सबसे गंभीर बात है आतंकवाद। आशा है कि हम आतंक के खिलाफ संयुक्त रूप से काम कर सकेंगे।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Great Wall 2019 Anti-Terrorist International Forum Revealed

More News From china

Next Stories
image

free stats