image

"चीन-अमेरिका आर्थिक और व्यापार संबंध: स्थिति और संभावनाएं" विषय पर संगोष्ठी 9 और 10 जुलाई को हांगकांग में आयोजित हुई। संगोष्ठी में उपस्थित अमेरिका के टेक्सास बिजनेस एसोसिएशन के सीईओ जैफ मोसेली ने कहा कि चीन और अमेरिका के बीच व्यापार सहयोग करने की मजबूत नींव है। दोनों देशों के राष्ट्रपतियों ने ओसाका में महत्वपूर्ण सहमति संपन्न की। चीन-अमेरिका आर्थिक संबंधों का शानदार भविष्य होगा।  

  मोसेली ने कहा कि सन 1979 में राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद आर्थिक व व्यापारिक सहयोग से दोनों देशों की जनता को व्यापक लाभ मिला है। बेशक अमेरिका के उपभोक्ताओं को चीन के साथ व्यापार करने में भारी लाभ मिला है। इसी दौरान चीन के विकास में भी बहुत से लोगों को आर्थिक व व्यापारिक मौके का लाभ मिला है। दोनों देशों के राष्ट्रपतियों ने ओसाका में महत्वपूर्ण सहमतियां संपन्न की हैं। आशा है कि व्यापार वार्ता में प्रगतियां हासिल की जाएंगी।  

     मोसेली ने कहा कि चीन टेक्सास स्टेट के लिए तीसरा बड़ा व्यापार सहपाठी है। आशा है कि टेक्सास चीन के साथ तेल व प्राकृतिक गैस के संदर्भ में सहयोग करेगा। चीन के साथ व्यापार इस स्टेट के रोजगार से भी जुड़ा है। हमें जो चाहिये, उभय जीत वाला समझौता संपन्न करना है, जिससे चीन और अमेरिका दोनों देशों को लाभ मिलेगा। 

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Expand cooperation based on mutual benefit: American merchants

More News From china

Next Stories

image
free stats