image

बीजिंगः चीन के सिचुआन प्रांत में सोमवार को आये भूकंप से 11 लोगों की मौत हो गयी और 122 अन्य लोग घायल हो गये। चीन के भूकंप नेटवर्क केंद्र (सीईएनसी) के अनुसार रात 10 बजकर 55 मिनट पर आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 दर्ज की गयी। सीईएनसी के अनुसार भूकंप का केंद्र 28.43 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 104 .90 डिग्री पूर्वी देशांतर में जमीन से 16 किलोमीटर की गहराई में स्थित था।

सीईएनसी की रिपोर्ट के अनुसार चानिंग काउंटी में मंगलवार को सुबह 07:34 बजे 5.3 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये। सीईएनसी की प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया कि भूकंप का केंद्र का 28.37 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 104.89 डिग्री पूर्वी देशांतर पर दर्ज किया गया।आपातकालीन प्रबंधन मंत्रलय के आपातकालीन विभाग ने राहत और बचाव कार्य के लिए प्रभावित क्षेत्र में राहत कर्मियों के दल को भेजा है।

मंत्रालय और राष्ट्रीय खाद्य और सामरिक भंडार प्रशासन ने पांच हजार टेंट, 10 हजार बिस्तर और 20 हजार रजाईयों को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में भेज दिया है। सिचुआन प्रांत की रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा भेजे गये बचाव दल की एक टीम ने मंगलवार को 04:00 बजे चां¨गग के शुआंगहे शहर में पहुंची गयी है। भूकंप के कारण सिचुआन के लुझोउ शहर के यिबिन और जुयुंग काउंटी को जोड़ने वाले एक प्रमुख राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। अन्य सड़कों के कुछ हिस्से भी अवरुद्ध और बंद हो गये हैं।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Earthquake In China, 11 Died, 122 Injured

More News From international

Next Stories
image

free stats