image

17 अगस्त को चीनी राजकीय टीवी स्टेशन सीसीटीवी ने हांगकांग मसले पर एक टिप्पणी पेश की ,जिस का शीर्षक था हांगकांग के आम लोगों की आवाज़ सुनिए । इस टिप्पणी में कहा गया कि हांगकांग की मुठभेड़ असहनीय हो गयी है ।17 अगस्त की दोपहर बाद हांगकांग की सुरक्षा महासंघ ने चिन चोंग थ्येन मा पार्क में हिंसा का विरोध कर हांगकांग बचाओ समारोह आयोजित किया ।

भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में हांगकांग वासियों ने इस समारोह में भाग लेकर यथाशीघ्र ही समाज की सामान्य व्यवस्था बहाल करने की अपील की । अधिक से अधिक हांगकांग वासी जाग गये हैं कि कुछ लोग चाहते हैं कि हांगकांग की गड़बड़ी बरकरार रहेगी ।वे हांगकांग की समृद्धि और चीन की मजबूती नहीं देखना चाहते ।कई लाख हांगकांग वासी साहस के साथ खड़े हो गये हैं ।यह हांगकांग के सामाजिक लोकमत की मुख्य धारा है।

अधिकाधिक हांगकांग नागरिक पुलिस द्वारा सख्ती से कानून लागू करने का समर्थन करते हैं ।वे हिंसक अपराधियों को कानूनी सज़ा देने और जल्द ही व्यवस्था बहाल कर अमन चैन का जीवन पुनः स्थापित करने की मांग करते हैं ।उन्होंने कानूनी तरीके से हांगकांग के वर्तमान सवाल का समाधान करने ,कानूनी शक्ति से वाद विवाद दूर कर हांगकांग की कानूनी भावना की सुरक्षा करने की अपील की ।

उन्होंने हांगकांग के विभिन्न जगतों से एकजुट होकर अर्थव्यवस्था पर फोकस रखकर जनजीवन सुधारने और ऐतिहासिक मौका पकड़कर अधिक सुंदर भविष्य निर्मित करने की वकालत की । कोई भी समाज कट्टरपंथी हिसंक काररवाई को बर्दाश्त नहीं कर सकता। फिलहाल हांगकांग को गड़बड़ करने वाले कुछ सरगना प्रतिकूल स्थिति को देख कर भाग गये हैं । आशा है कि व्यापक हांगकांग वासी हिंसा से दूर रहकर नैतिकता ,ईमानदारी और उचित कार्रवाई से हांगकांग की सुरक्षा करेंगे और हांगकांग ,समाज और खुद के लिए सुंदर घर की सुरक्षा करेंगे।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल,पेइचिंग) 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Comment: Hear the voice of common people of Hong Kong

More News From china

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats