image

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू खांग ने 24 मई को कहा कि चीन भारत और पाकिस्तान के नेताओं के बीच सक्रिय आवाजाही का स्वागत करता है। आशा है कि दोनों पक्ष सदिच्छा प्रकट कर वार्ता के जरिए मतभेदों का अच्छी तरह निपटारा करेंगे, संबंधों का सुधार करेंगे और क्षेत्रीय शांति व स्थिरता की रक्षा कर सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय चुनाव आयोग द्वारा आम चुनावों का परिणाम जारी करने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी और आशा जताई कि वे मोदी के साथ दक्षिण एशिया की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए प्रयास करेंगे। मोदी ने इमरान खान के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि वे हमेशा क्षेत्रीय शांति व विकास को प्राथमिकता देंगे।  

इसकी चर्चा में लू खांग ने कहा चीन मानता है कि भारत औऱ पाकिस्तान दक्षिण एशियाई क्षेत्र के अहम देश हैं। दोनों का मेल से रहना द्विपक्षीय बुनियादी हितों से मेल खाता है, साथ ही यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की समान प्रतीक्षा भी है। आशा है कि दोनों देश वार्ता से मतभेदों को दूर कर संबंधों में सुधार करेंगे और एक साथ क्षेत्रीय शांति व स्थिरता की रक्षा करेंगे।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: China welcomes active movement between India and Pakistan leaders

More News From china

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats