image

20 अक्तूबर को तीन दिवसीय 2019 चीन·पेइचिंग अंतर्राष्ट्रीय कॉपीराइट अधिकृत सम्मेलन उद्घाटित हुआ। देश विदेश की करीब 300 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन का मकसद कॉपीराइट अधिकृत व्यवसाय के अनवरत विकास को आगे बढ़ाना और पूरे व्यवसाय के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय और बाजार संबंधी उच्च स्तरीय प्लेटफार्म की स्थापना करना है। 

कॉपीराइट संसाधन समाजवादी बाजार अर्थतंत्र में मील का पत्थर है, जो नवाचार से विकास को आगे प्रेरित करने की आवश्यक्ता है और अंतर्राष्ट्रीय सेवा व्यापार का आधार है, साथ ही चीन की श्रेष्ठ परम्परागत संस्कृति का प्रसार करने और जनता के सुन्दर जीवन की मांग को पूरा करने का माध्यम है।

चीनी प्रसार मंत्रालय के कॉपीराइट प्रबंध ब्यूरो के प्रभारी यू सीखे ने सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में कहा कि चीन सरकार कॉपीराइट समेत बौद्धिक संपदा के संरक्षण कार्य को बड़ा महत्व देती है। वर्तमान सम्मेलन में नवाचार, सहयोग और साझी जीत का थीम पेश किया गया, जिससे कॉपीराइट के विकास की प्रवृत्ति दिखायी जाती है।

वर्तमान सम्मेलन ने आदान प्रदान और प्रदर्शन के मौके दिये हैं। उस दिन चीनी राष्ट्रीय कॉपी राइट के विनिमय केंद्र यूनियन की विभिन्न व्यवसाय कार्य कमेटियों की स्थापना की गयी और ऑनलाइन कॉपीराइट संरक्षण और विनिमय व्यवस्था भी खोली गयी।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 2019 China · Beijing International Copyright Authorized Conference Opened

More News From china

Next Stories
image

free stats