image

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के पश्चिमी क्वीन्सलैंड और उत्तरी क्षेत्र में सैंकड़ों लोगों ने आसमान में चमकीली रोशनी देखी है और एक विशेषज्ञ ने कहा है कि हो सकता है कि वह भारत का चंद्रमा मिशन चन्द्रयान-2 हो। लोगों ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) चैनल से संपर्क कर उसे आसमान में चमकीली रोशनी दिखाई देने की जानकारी दी। एक खगोलविद ने कहा वह चन्द्रयान-2 हो सकता है।

एबीसी ने एक स्थानीय निवासी शॉना रॉएस के हवाले से कहा कि उन्होंने उत्तर-पश्चिमी क्वीन्सलैंड के सुदूर जूलिया क्रीक कैरवन पार्क में सोमवार रात करीब 7:30 (स्थानीय समयानुसार) आसमान में यह रोशनी देखी। मैककिनलेशर के काउंसलर ने कहा कि हम वास्तव में रात्रिभोज के लिए कैरवन पार्क में थे, जहां लगभग 160 लोग जमा थे। इस दौरान पर्यटकों ने आसमान में कुछ देखा और दूसरे लोगों को भी देखने को कहा।

काउंसलर ने कहा कि वह बेहद चमकीली और अजीब सी रोशनी थी, जो उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर बढ़ रही थी। हमने 2-3 मिनट तक उसे देखा और फिर वह ओझल हो गई। हमें नहीं पता कि वह क्या था। वह सचमुच बहुत अजीब था, लोगों ने उसकी तस्वीरें भी खींचीं। सदन क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में एस्ट्रोफिजिक्स के प्रोफेसर जोन्टी हॉर्नर ने कहा कि यह किसी रॉकेट की तरह दिखता है। उन्होंने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि आज दोपहर भारत ने अपने दूसरे चन्द्रमा मिशन चन्द्रयान-2 का प्रक्षेपण किया था। लिहाजा हो सकता है कि लोगों ने चन्द्रयान-2 के ही दीदार किए हो।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bright Lights In The Sky People In Australia, Know The Opinions Of Experts

More News From international

Next Stories
image

free stats