image

ह्यूस्टनः समूचे अमेरिका से सिखों के 50 सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और काली सूची से समुदाय के 300 से अधिक लोगों के नाम हटाने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। प्रतिकूल सूची या काली सूची को लेकर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की समीक्षा बैठक के बाद भारत सरकार ने देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में काली सूची में दर्ज 312 विदेशी सिख नागरिकों के नाम इस सूची से हटा दिए थे। समुदाय के सदस्यों ने शनिवार को ह्यूस्टन में मोदी से मुलाकात की और उन्हें पारंपरिक ‘सिरोपा’ भेंट किया।

उन्होंने काली सूची में दर्ज सिख अमेरिकी नागरिकों के नाम हटाने के लिये उनका शुक्रिया अदा किया। प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रहे इंडियाना के गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से राजनीतिक शरण चाहने वाले सिखों के लिए वीजा और पासपोर्ट सेवा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया, क्योंकि यह अमेरिका में बड़ी तादाद में रहने वाले सिख समुदाय के लिये ऐसे समय में अहम है जब हम गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश वर्ष मनाने जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट किया हैं कि ह्यूस्टन में सिख समुदाय के लोगों के साथ मेरी शानदार बातचीत हुई। भारत के विकास को लेकर उनका जुनून देखकर मुझे अच्छा लगा!’’ मोदी ने सिख प्रतिनिधिमंडल को कुछ देर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों में उनके पास उन्हें बताने के लिए चौंकाने वाली खुशखबरी होगी, लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ समय इंतजार करना होगा।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sikh Delegation Met PM Modi, Thanks For Removing Name From Black List

More News From international

Next Stories
image

free stats