image

वाशिंगटनः 22 सितंबर को आयोजित होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पीएम माेदी शुक्रवार रात को रवाना हो गए हैं। यह उनका एक हफ्ते का अमेरिकी दौरा हाेगा। ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम माेदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। एनआरजी स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी! शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर’ के लिए रिकार्ड संख्या में 50,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है।

ह्यूस्टन में इस समय माहौल पूरी तरह से ‘मोदीमय’ हो गया है, सड़कों पर ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के पोस्टर लगाए गए हैं, लोगों को इसके बारे में बताने के लिए रैलियां निकाली जा रही हैं। सड़कों पर कार्यक्रम के प्रचार के लिए पोस्टर लगे हुए हैं, जिसमें पीएम मोदी का स्वागत किया गया। शनिवार यानि आज पीएम मोदी ह्यूस्टन पहुंचेंगे, जहां वह कई उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे।


आपकाे बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 22 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में शिरकत करेंगे, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ वह भी भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। ‘‘हाउडी’’ शब्द का प्रयोग ‘आप कैसे हैं?’ के लिए किया जाता है। दक्षिण पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है। ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में टेक्सास इंडिया फोरम की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर ये कार्यक्रम हाेने जा रहा हैं, वहां पर लाेगाें के बैठने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।

इसे कार्यक्रम काे ‘हाउडी मोदी’ नाम दिया गया हैं, जिसकी तैयारियां जाेराें से चल रही हैं। पीएम मोदी का अमेरिकी दौरा एक हफ्ते का है, जिसमें उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है।ह्यूस्टन कार्यक्रम में भाद लेने के बाद वह न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे, जहां वह कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद 27 सितंबर काे संयुक्त राष्ट्र में भाषण देंगे।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 'HowdyModi': Houston Streets Painted In The Color Of PM Modi, Car Rally Taken Out

More News From international

Next Stories
image

free stats