image

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले इराक युद्ध में हिस्सा लेने वाले पूर्व सैनिक मार्क एस्पर को अपना नया रक्षा मंत्री चुना है। एस्पर कैपिटोल हिल के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और रक्षा उद्योग के लॉबिस्ट के तौर पर भी काम कर चुके हैं। ट्रंप ने कहा कि मौजूदा रक्षा मंत्री मार्क एस्पर फिलहाल रक्षा विभाग के अस्थाई प्रमुख होंगे।

उन्होंने ट्वीट किया हैं कि मैं मार्क को जानता हूं और मुझे कोई संदेह नहीं है, कि वह बहुत अच्छा करेंगे। ट्रंप ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनके द्वारा एस्टर को स्थाई तौर पर रक्षा मंत्री भी नामित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मार्क एस्पर के लिए यह सबकुछ बहुत जल्दी हो सकता है। वह अनुभवी हैं। हम जिन चीजों के बारे में लंबे समय से बातें कर रहे हैं, वह उन्हीं के बीच रहे हैं।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री के तौर पर नामित पैट्रिक शानहान से निजी कारणों का हवाला देते हुए सीनेट नियुक्ति की पुष्टि के लिए सीनेट में सुनवाई से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया।उन्होंने कहा था कि इससे कुछ पुराने घाव ताजा हो जाएंगे जिनसे उनके बच्चों को बहुत तकलीफ होगी। उन्होंने इन घावों को भरने में वर्षों का वक्त दिया है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Donald Trump Chooses Ex-Servicemen New Defense Minister

More News From international

Next Stories

image
free stats