image

काबुलः अफगानिस्तान सरकार ने देश की 100वीं स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले समारोह को स्थगित कर दिया है, जो ऐतिहासिक दर-उल-अमन पैलेस में सोमवार के लिए निर्धारित था। जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने कहा कि सचिवालय ने राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी के निर्देश पर अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता समारोह के आयोजन को टाल दिया है। राष्ट्रपति ने काबुल में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति सम्मान व संवेदना व्यक्त करने के लिए यह फैसला लिया है।

Read More अपनी बात पर अड़ा पाकिस्तान, इन सेवाओं को बहाल करने से किया इंकार

Read More इमरान खान ने अब Twitter का लिया सहारा, इस मामले में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से किया आग्रह

सेदिक ने कहा कि राष्ट्रपति अफगानिस्तान के 100वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक भाषण देंगे और स्वतंत्रता मीनार पर पुष्प चक्र अर्पित करेंगे। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने एक बयान में कहा कि मैं वेडिंग हॉल में अमानवीय हमले की कड़ी निंदा करता हूं। फिलहाल मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता इस बर्बर हमले के पीड़ितों के परिवारों की मदद करना है। तलिबान ने हमले में अपना हाथ होने से इनकार किया है।

Read More FATF को गुमराह करने के लिए अब पाकिस्तान ने चली ये नई चाल

Read More अफगान राजदूत का PAK राजदूत को करारा जवाब, इस तरह की बाेलती बंद

गौरतलब है कि शनिवार रात काबुल में एक शादी समारोह के दौरान विस्फोटकों से लैस एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था, जिसमें 63 लोग मारे गए और 182 घायल हो गए। इस बीच रविवार को विस्फोट में मारे गए लोगों को दफनाया गया, अधिकांश को सामूहिक रूप से दफनाया गया।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Afghanistan Postponed 100th Independence Day Celebrations For This Reason

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats