image

स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। वहीं दूसरी ओर स्मार्टफोन के कारण इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या भी बढ़ी है। एक समय था जब इंटरनेट से कुछ भी डाउनलोड करने में घंटो का समय लगता था लेकिन अब सब काम तेजी के साथ हो जाता है। इंटरनेट की डिमांड की वजह से यूजर्स वाई-फाई का काफी इस्तेमाल करते हैं। और अब वाई-फाई इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है क्योंकि WiFi Alliance ने 802.11 वाई-फाई स्टैंडर्ड्स की रीब्रैंडिंग करने की घोषणा की है। जिसके बाद अब वाई-फाई 6 मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Pulsar का नया 180cc मॉडल हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ बहुत कुछ खास

ऐसे में अगर किसी यूजर को इंटरनेट की अच्छी स्पीड मिलती है तो वह एक सेकेंड में 3GB तक की 3 फिल्में डाउनलोड कर सकेंगे। WiFi Alliance नाम की एक वाई-फाई कंपनी जिसने पिछले साल वाई-फाई टेक्नोलॉजी का नाम बदल दिया था। इसकी वजह यह थी कि यूजर वाई-फाई टेक्नोलॉजी के अंतर को समझ सके। बता  दें कि पहले स्मार्टफोन्स में मिलने वाला Wi-Fi अक्षर और नंबर से पहचाना जाता था, लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। बता दें कि वाई-फाई 6 टेक्नोलॉजी उन डिवाइसेज को कहते हैं जो 802.11ax टेक्नॉलजी सपोर्ट करते हैं। 

इस दिन भारत में Xiaomi लॉन्च करेगा सबसे सस्ता स्मार्टफोन

वाई-फाई 5 उन डिवाइसेज को कहते हैं जो 802.11ac टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करते हैं। Wi-Fi 4 उन डिवाइसेज को कहते है जो 802.11n टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करते हैं। कंपनी का कहना है कि “हम WiFi 6 को लेकर काफी उत्साहित हैं। वाई-फाई को नए नाम के साथ पेश करना इंडस्ट्री और यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगा। इससे यूजर्स और इंडस्ट्री किसी भी डिवाइस और कनेक्शन में वाई-फाई जनरेशन को अच्छे से समझ पाएंगे।”

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Will get such a tremendous speed of internet that it will download HD Movies before you blink your eyes

More News From business

free stats