image

सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने कहा कि उसने क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हमले के 24 घंटों के भीतर 1.5 मिलियन वीडियो हटा दिए हैं। फेसबुक न्यूजीलैंड के प्रवक्ता मिया गार्लिक ने एक बयान में कहा कि कंपनी "हमारी साइट से हिसांत्मक सामग्री को दूर करने के लिए तकनीक और लोगों के संयोजन का उपयोग करते काम करना जारी रखेगी।" हत्याकांड के 1.5 मिलियन वीडियो में से, एक वीडियो गेम की तरह एक अपराधी द्वारा शरीर पर पहने कैमरे द्वारा फिल्माया गया था, इसके साथ ही 1.2 मिलियन अपलोड पर ब्लॉक किए गए थे।

अगले दो साल में ये बड़ा काम करने की योजना में है Renault

न्यूज़ीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने रविवार की एक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस में कहा कि घटनाओं के बारे में उनकी प्रतिक्रिया पर फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों द्वारा "आगे पूछे जाने वाले सवालों के जवाब" दिए जाने के बाद फेसबुक का यह बयान आया। अर्डर्न ने कहा कि उसके देश ने "हमले को हटाने के लिए परिचालित" कुछ फुटेज को हटाने या ढूंढने के लिए जितना किया था, किया, लेकिन अंत में यह "उन प्लेटफार्मों" पर है।

सोमवार को शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, रुपया 7 महीनों की ऊंचाई पर

न्यूजीलैंड में शुक्रवार सुबह डरावनी शुरुआत हुई, कथित शूटर ब्रेंटन टैरंट के फेसबुक फॉलोअर्स सबसे पहले जानने वाले थे। उन्होंने अपने हमले को लाइव-स्ट्रीम किया, उस समय से जब उन्होंने अल नूर मस्जिद में गोलियां चलाना शुरू किया था। कई घंटे बाद, और लंबे समय के बाद उसे और अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया था। अन्य अभी भी YouTube और अन्य ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्मों पर वीडियो अपलोड कर रहे थे। वॉशिंगटन पोस्ट ने घटना से संबंधित कीवर्ड की खोज की, जैसे "न्यूजीलैंड," वीडियो की एक लंबी सूची सामने आई, जिनमें से कई नरसंहार के लंबे और बिना सेंसर किए हुए थे।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Facebook has removed millions of videos within 24 hours of the attack in New Zealand mosque

More News From business

free stats