image

नई दिल्ली: जानी - मानी ऑनलाइन म्यूजिक स्टरीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने बुधवार को भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की। स्पॉटिफाई का मुकाबला भारतीय बाजार में जियो सावन, अमेजन म्यूजिक और गाना जैसे प्लेटफॉर्मों से होगा। स्वीडन की कंपनी स्पॉटिफाई ने कहा कि वह एप के माध्यम से भारतीय संगीत प्रेमियों को स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय संगीत की पेशकश करेगा और यह एप मुफ्त होगा। 

मारुति सुजुकी ने 2019 Ignis को अपडेट के साथ किया लॉन्च, ये हुए बदलाव

उपयोगकर्ता 59 रुपये प्रति महीने खर्च करके स्पॉटिफाई प्रीमियम का लाभ उठा सकते हैं। स्पॉटिफाई के प्रबंध निदेशक अमरजीत सिंह बत्रा ने कहा कि आईएमआई और आईएफपीआई की 2018 की रिपोर्ट के कहा गया कि औसतन एक इंटरनेट उपयोगकर्ता हर हफ्ते संगीत सुनने में 21.5 घंटे खर्च करता है। 

भारत में होंडा की इस शानदार बाइक की बुकिंग हुई शुरू

उन्होंने कहा, ''इसी रिपोर्ट में यह भी कहा कि ऑडियो स्टरीम से आय 2017 की तुलना में तीन गुना होकर 220 करोड़ रुपये हो गई है। यह संख्या इस ओर इशारा करती है कि कैसे भारतीय संगीत को डिजिटली उपयोग करना शुरु कर रहे हैं।'' बत्रा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर संगीत के लिए भुगतान करने वालों की संख्या कम है। हालांकि , आंकड़े यह दर्शाते हैं कि निश्चित रुप से उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Entry of this app in India to compete with Amazon, Geo-music and Savan

More News From business

free stats