image

अक्सर लोग जीन्स को धोने की गलती करते हैं, लेकिन इस बारे में एक्सपर्ट्स कहते हैं कि जीन्स को धोना नहीं चाहिए। जीन्स धोने से वो जल्दी ही ख़राब होती है और लॉन्ग लास्टिंग नहीं चलती आप भी सोच रहे होंगे कि कपडे हैं तो धुलेंगे ही. लेकिन अगर आप भी धोते हैं जीन्स तो अगली बार से मत धोना.  यह लिवाइस कंपनी के सीईओ का कहना है. उनके अनुसार जींस को धोना नहीं चाहिए बल्कि उसे अलग तरह से साफ करना चाहिए. आइये जानते हैं उनके वो तरीके... 

यदि आपको भी है  हकलाहट की परेशानी तो ऐसे करें दूर

लिवाइस के सीईओ चिप बर्ग ने साक्षात्कार में कहा कि आपको अपनी जींस नहीं धोनी चाहिए। उन्होंने ये भी बताया कि वो जींस में पड़े किसी भी दाग-धब्बे को टूथब्रश से साफ करते हैं। 

बर्ग के अनुसार वास्तविकता में एक अच्छी जींस को वाशिंग मशीन में धोने की बिल्कुल जरूरत नहीं होती. ऐसा बहुत ही कम होना चाहिए। 

नमक के अत्यधिक सेवन से शरीर को होते है ये भारी नुकसान, अवश्य पढ़े 

चिप बर्ग के इस बयान के पीछे की हकीकत दरअसल यह है कि लिवाइस जींस को धोने से इसके मैटेरियल को नुकसान पहुंचता है और यह पानी की भी बर्बादी है। 

वहीं कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि जींस को एक नई जींस को धोने से पहले छह माह का वक्त देना चाहिए। आप जितने लंबे वक्त तक इसे नहीं धोएंगे, आपकी जींस उतनी ज्यादा अच्छी लगेगी। 

Recipe: स्पेशल लंच में चखें रेस्टोरेंट स्टाइल काजू मटर मसाला का स्वाद 

अगर आप अपनी जींस को काफी जल्दी धोते देते हैं तो जींस का नीला रंग एक साथ हट जाएगा जो इसे एक समान, गहरा नीला सपाट दिखाएगा। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: why do not wash jeans with water

More News From life-style

IPL 2019 News Update
free stats