image

लड़कों और लड़कियों को हमेशा यह चिंता लगी रहती है कि वो अपने प्रेम का इजहार कैसे करें, इसके अतिरिक्त ऐसा क्या करे की उनका पार्टनर इस दिन को कभी भी भूल ना पाए लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिनसे आप अपना वैलेंटाइन-डे स्पेशन बना सकते हैं... 

लाल गुलाब: लाल गुलाब के फूल को हमेशा से ही प्यार की सौगात माना गया है। और लड़कियों को तो फूल बहुत ही पसंद होते हैं। इसलिए वैलेंटाइन-डे के मौके की शुरूआत अपने प्रेमी या प्रेमिका को लाल रंग का फूल देकर करें और यदि उस दिन आप पहली बार अपने प्यार को प्रपोज कर रहे हैं तो बस लाल गुलाब देकर वो तीन जादूई शब्द बोल दीजिए। यह सबसे बेस्ट टिप्स में से एक माना जाता है।

रोमांटिक डिनर: अब यह दिन खास हो तो हमें इसे खास जगह पर ही मनाना चाहिए। ताकि कुछ खास यादें हमारे साथ रहें। इस दिन समुद्र किनारे किसी रेस्टोरेंट पर अपनी डेट को लंच या डिनर पर ले जाएं और अपने लव वन का पसंदीदा खाना आर्डर करें।

फीलिंग्स: आपके रिलेशनशिप को काफी वक्त हो चुका है और अब आप इसे शादी तक ले जाना चाहते हैं तो इस दिन से बेहतर कोई और दिन नहीं हो सकता। वैलेंटाइन के स्पेशल मौके पर अपने फीलिंग्स को शेयर करें। उनसे कहें की आप अपनी आने वाली जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं। यह दिन अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करने का भी बेस्ट दिन होता है। आप चाहें तो गाने के जरिए भी अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं नहीं तो एक रोमांटिक म्यूजिक लगाकर अपने लफ्जों में ही दिल की बात कह दें।

गिफ्ट्स: अगर आप वैलेंटाइन को बेहद खास बनाने की कोशिश में जुटे हैं तो ऐसे में गिफ्ट्स आपकी मदद कर सकते हैं। आखिरकार गिफ्ट्स मिलने पर कौन खुश नहीं होता। मार्केट में कई तरह के ग्रीटिंग्स मिलते हैं। इसके अतिरिक्त आप चॉकलेट्स, हैंड वॉच या कोई भी क्रिएटिव गिफ्ट दे सकते हैं। यदि आपको सामने वाले के साथ समय बिताने को लंबा वक्त हो गया है हो तो आप उन्हें अपनी और उनकी फोटोज की फ्रेम बनवा कर भेंट में भी दे सकते हैं।

मस्ती: यदि आप अपना पहला वैलेंटिन सेलिब्रेट कर रहे हैं और आपके रिलेशन को ज्यादा वक्त नहीं हुआ हो तो शायद आपके लिए बात करने के लिए कुछ ना रहे और आपकी डेट बोरिंग हो जाए। इसलिए थोड़ा फन और मस्ती भी जरूरी है। आप अपनी फ्रेंड को या  तो मूवी पर ले जाएं और बाद में कॉफी पर ले जाएं।

रोमांटिक: रोमांटिक प्रपोजल के लिए आप उन्हें खत भेज सकते हैं। यह तरीका थोड़ा पुराना है लेकिन आपके खुद के हाथों से लिखा हुआ लेटर उन्हे काफी पसंद आएगा। आप लेटर में उसे बता सकते हैं कि आप उसे कितना प्यार करते हैं। वैसे आजकल जमाना थोड़ा एडवांस है तो हम आपको बताना चाहते हैं कि अपनी एक वीडियो बनाकर उसमे प्रपोज का मैसेज रिकोर्ड करके यूट्यूब पर अपलोड करें। फिर उस वीडियो का लिंक अपने चाहने वाले को दे दें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: valentines day special news in hindi

More News From life-style

Next Stories
image

free stats