image

मुंबई: तकनीकी विकास के कारण आज हमारे खेल भी आधुनिक हो गए हैं। खेल के मैदानों की जगह अब स्मार्टफोन्स ने ले ली है। ऐसे में युवा ऑनलाइन गेम्स का शिकार बन रहे हैं। देश में इस समय फेमस हुई गेम पबजी का क्रेज़ युवाओं में फैला हुआ है। पबजी गेम के नेगेटिव प्रभाव से यह गेम खेलने वाले गेमर्स को अवगत करवाने के सायन कोलीवाड़ा के जुड़वां भाइयों अमर और आशीष विठ्ठल ने मोबाइल गेम का एक पुतला बनाया है जिसे वे 'होलिका दहन' के अवसर पर जलाने की योजना में हैं।

Google पर इस वजह से लगा 117 अरब रुपये का जुर्माना

मीडिया से बात करते हुए आशिष ने कहा, ''PUBG पर जरूर प्रतिबंध लगना चाहिए। कई अभिवावकों ने हमसे कहा की उनके बच्चे पूरा दिन पबजी खेलते रहते हैं और हमारे इस कॉन्सेप्ट की उन्होंने सरहाना भी की।'' अमर का कहना है, ''पबजी खेलने से लोग हिंसात्मक होते जा रहे हैं। बच्चे पढ़ाई पर ध्यान नहीं केंद्रित कर पा रहे हैं, इसलिए हम इस कॉन्सेप्ट को लेकर आए हैं। इससे पहले भी हमने ध्वनि प्रदूषण, नोटबंदी और कई अतिरिक्त बुराइयों के खिलाफ जागरुकता फैलाई है। हम होलिका दहन पर इस पुतले को जलाएंगे, हम एक सामाजिक संदेश फैलाना चाहते हैं।

मतदान से 48 घंटे पहले Facebook और अन्य सोशल मीडिया पर नहीं कर सकेंगे ये काम

यह सब 8 वर्षीय एक लड़के के कथित तौर पर PUBG खेलने के लिए एक नया मोबाइल फोन खरीदने पर अपने परिवार के सदस्यों के साथ बहस करने के बाद खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना के बाद हो रहा है। इसी साल फरवरी में दिल्ली कमीशन ने बच्चों के हित्तों की रक्षा के लिए कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (DCPCR) ने कहा की PUBG, Fortnite, Grand Theft Auto, God of War, Hitman, Plague Inc और Pokemon जैसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Twin brother to burn PUBG's effigy on holi

More News From jara-hat-ke

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats