image

सर्फ एक्सेल के एक विज्ञापन से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। लोगों ने इस विज्ञापन को देखने के बाद सर्फ एक्सेल को लोगों की धार्मिक भावना को आहत करने वाला कहा है। हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश देने वाले इस विज्ञापन का असर लोगों पर उल्टा पड़ता दिख रहा है। बता दें इस विज्ञापन में होली के दृश्य को दिखाया गया है। और एक छोटी सी कहानी के जरिए अपने टैग लाइन ''दाग अच्छे है'' को दिखाने की कौशिश की गई है। कहानी में हिंदू लड़की को उसके मुस्लिम दोस्त की मदद करते दिखाया गया है।

Xiaomi फ्री में दे रहा है Redmi Note 7 Pro, करना होगा ये काम

इसका सोशल मीडिया पर एक तबका विरोध कर रहा है। विरोध भी इस स्तर का है कि लोग #bycottSurfExcel हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं। दरअसल सर्फ एक्सल ने 'रंग लाए संग' कैंपेन के जरिए होली पर हिंदू-मुस्लिम सद्भाव का संदेश देने की कोशिश की थी। करीब एक मिनट के इस ऐड में दिखाया गया है कि सफेद टी-शर्ट पहने एक हिंदू लड़की पूरी गली में साइकिल लेकर घूमती है और बालकनी और छतों से रंग फेंक रहे सभी बच्चों के रंग अपने ऊपर डलवाकर खत्म करा देती है।

सैनिकों की युद्ध शक्ति को बढ़ाएगी AK 203 राइफल: सीतारमण

रंग खत्म हो जाने के बाद वह अपने मुस्लिम दोस्त के घर के बाहर जाकर कहती है कि 'बाहर आजा सब खत्म हो गया।' बच्चा घर से सफेद कुर्ता-पजामा और टोपी पहने निकलता है। बच्ची उसे साइकिल पर बैठाकर मस्जिद के दरवाजे पर छोड़ती है। आखिरी में उसके सीढ़ी चढ़ते वक्त बच्चा कहता है नमाज़ पढ़ के आता हूं। वह कहती है, बाद में रंग पड़ेगा. इस पर उसका मुस्लिम दोस्त धीमे से मुस्कुरा देता है। विज्ञापन अंत में कहा जाता है 'अपनेपन के रंग से औरों को रंगने में दाग लग जाएं तो दाग अच्छे हैं।' सर्फ एक्सल के इस विज्ञापन के ज़रिए हिंदुस्तान यूनीलीवर ने ये संदेश देने कि कोशिश की थी कि रंगों के जरिए समाज साथ आ सकता है।

 

27 फरवरी को रिलीज़ किए गए इस ऐड को यूट्यूब पर अब तक 8,109,648 व्यूज मिल चुके हैं। हालांकि ट्विटर पर कुछ लोग इसे हिंदू फोबिक और विवादित करार दे रहे हैं। इसी को लेकर सर्फ एक्सल को बायकॉट करने की भी बात की जा रही है। इसी को लेकर पतंजलि आयुर्वेद के प्रमुख और योग गुरु बाबा रामदेव ने भी सर्फ एक्सल की धुलाई करने की बात कही है. रामदेव ने ट्वीट किया है, 'हम किसी भी मजहब के विरोध में नहीं हैं, लेकिन जो चल रहा है उस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है। लगता है जिस विदेशी सर्फ से हम कपड़ों की धुलाई करते हैं अब उसकी धुलाई के दिन आ गए हैं?'

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: People against of Surf Excel's Hindu-Muslim harmony's advertisement

More News From business

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats