image

अक्सर फ़ोन का इस्तेमाल करते वक्त आपको आपके करीबी दोस्त परिवार वाले टोकते रहते है कि इसे ज्यादा इस्तेमाल करना नुकसानदायक होता है। कुछ हद तक उनकी बातें सच्ची भी होती है लेकिन यह चीज बहुत मायने रखती है कि आप उसमें क्या ढूंढ रहे है ? आप अभी तक हो सकता है थोड़ी कश्मकश में हो की यहां आपसे कहना क्या चाह रहे है ? तो चलिए आपकी दुविधा को दूर करते हुए बता देते है कि हम आपको यहां एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जिसे पढ़कर आप भी गूगल सर्च करना अभी से शुरू कर देंगे। 

दरअसल, एक खबर के अनुसार मुंबई के एक इंजीनियर को गूगल के लंदन ऑफिस की ओर से एक करोड़ बीस लाख रुपए का जॉब ऑफर आया है और इसके लिए उसने कितने पापड़ बेले? उसने क्या-क्या किया?

गूगल के ऑफिस में काम करना किसी सपने के सच हो जाने सरीखा है। और ये बात ज़्यादातर लोग जानते हैं। दुनियाभर में ‘ऑफिस में काम काज के माहौल’ को लेकर जितनी भी काउंट-डाउन लिस्ट्स बनती हैं उनमें ज़्यादातर में ये टॉप पर होता है और बाकियों में टॉप फाइव में और अगर इत्ता अच्छा हिसाब-किताब है तो फिर कंप्टीशन भी वैसा ही तगड़ा होता होगा। 

सीधी- सीधी स्टोरी ये है कि मुंबई के मीरा रोड में रहने वाला एक लड़का है। स्टूडेंट है। इंजीनियरिंग कर रहा है। नाम है अब्दुल्ला खान। इस स्टूडेंट का टाइम काटे नहीं कट रहा था। तो इसने समय बिताने के किये अंताक्षरी खेले के बजाय ऑनलाइन कॉन्टेस्ट में भाग लेना उचित समझा। वो ऑनलाइन कॉन्टेस्ट गूगल वालों का था। लड़का उसमें पास हो गया। इसके बाद कुछ इंटरव्यू वगैरह हुए, फाइनल वाला गूगल के लंडन ऑफिस में ही हुआ। सारे क्लियर करता चला गया, और अंत में जॉब मिल गई। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: mumbai boy offered a job in google london due to an online contest

More News From variety

Next Stories
image

free stats