image

बचपन में पापा को कई बार स्कूटर को किक मारते देखता था और जब फिर वो स्टार्ट हो जाता था खुशी से झूम उठता था क्योंकि उसके बाद में हॉर्न जो बजा सकता था। इस सब से एक बात तो बात जो समझ आई वो यही थी की जब आप खड़ी हुई परेशानियों को किक मारकर नए सफर की शुरूआत करते हैं तो हॉर्न के रुप में बजने वाला संगीत आपको अंदर तक खुश कर देता हैं। 

अब आप सोच रहे होंगे कि यह सब क्या है सब अलग अलग तरह की किक से परेशान है। कोई नौकरी के लिए किक खा रहा है तो कोई नौकरी से किक खा रहा है। कोई प्यार में किक खा रहा है तो कोई रोज की जिंदगी में आने वाली अड़चनों से लेकिन जब ये किक आपके प्लग तक करंट पहुंचा देगी तो गाड़ी स्टार्ट हो जाएगी। 

आज आपके पास मौका है अपनी ज़िन्दगी के सफर को किक मारकर स्टार्ट कर नए सफर पर निकलने का आपकी जानकारी के लिए बता दें, 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के बाद आज 16 फरवरी को 'किक डे' मनाया जा रहा है। इस दिन को हम एक-दीसरे के किक मार कर इसे सेलिब्रेट करते है। लेकिन इस दिन हम अपनी बुरी चीजों को भी किक मार कर इसे सेलिब्रेट कर सकते है।

इस दिन हम अपनी उन बुरी आदतों को किक कर सकते है जो दुसरो को पंसद नहीं है या फिर आप अपनी उन आदतों को भी बदल सकते है जिनसे आप नाखुश है।'किक डे' को सेलिब्रेट करते हुए अपनी बुरी आदतों को अपनी लाइफ से दूर करने का प्रण लें सकते है।

अगर आपको लगता है कि आपके साथ हर पल कोई ऐसा व्यक्ति या ऐसे लोग रहते हैं जिनसे आप अपने सोचने-समझने जैसी शक्ती को खो रहे हैं तो आप अपनी उस बुरी संगत को 'किक डे' सेलिब्रेट करते हुए दूर कर सकते है।

अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा कि आप 'किक डे' कैसे सेलिब्रेट करें तो आप अपने दोस्तों के साथ इसे सेलिब्रेट कर सकते हैं। आप जिसे किक मार रहे हैं उसे उतनी किक मारे जितने साल का वो है। इस पल को आप और आपका दोस्त दोनों ही एन्जॉय करेंगे।

अगर किसी व्यक्ती से आपको तनाव होता है या फिर कोई आपको बहुत ज्यादा परेशान करता है तो आज ही सही समय है जब आप उसे अपनी लाइफ से किक मारकर बाहर कर सकते हैं।

कहने का अर्थ है, यदि आप किक डे को सही तरीके से मनाए तो आप खुद अपने अंदर बदलाव पाएंगे। इससे आपकी पर्सनल लाइफ हेल्दी हो जाएगी तो चलिए हम और आप आज अपनी बुरी चीजों को किक मारकर 'किक डे' सेलिब्रेट करते हैं।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: how to celebrate kick day

More News From life-style

free stats