image

शादी समाज का एक अलग ही हिस्सा है, जो हर किसी के लिए जरुरी होता है. एक उम्र के बाद सभी को शादी की आवशयता लगती है जिससे वो अपने परिवार का निर्माण करता है. जैसा कि आप जानते हैं महिलाएं हमारे समाज का एक बेहद ही खास हिस्सा होती हैं., लेकिन आज हम आपको ऐसे ही गांव के बारे में बताने जा रहें जहां कोई  भी शख्स नहीं करता शादी। अब ऐसा क्या है जो कोई शादी नहीं करता, इसी के बारे में हम बताने जा रहे हैं। 

दरअसल, बिहार में जगदीश के पास सन्हौली गांव भागलपुर जिले के पूर दराज इलाके में 6000 से ज्यादा लोगों की आबादी रहती हैं. खबरों के मुताबिक इस गांव में पिछले 2 दशक से शहनाई की आवाज नहीं सुनी। कहा जाता हैं कि गांव के अंदर आने वाले रास्तें में उनके कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं, क्योेकि इस गांव में एक नदी हैं जिसका नाम चांदन हैं। यह नदी गांव के 3 दिशाओं में फैली हुई हैं और शहर एंव गांव के बीच कोई भी सड़क नहीं हैं. इसी के कारण आना जाना बहुत मुश्किल होता है। 

वहीं दुसरे गांव के लोग जानते हैं कि यहां आने जानें दिक्कत हैं कोई भी अपनी बेटी को ऐसी जगह कभी नहीं भेजना चाहेगा, जहां सड़क ना हो। दुसरे गांव के लोग इस गांव में बारात लेकर नहीं आना चाहते हैं और ना ही किसी से कोई संबंध रखना चाहते हैं। बता दें इस गांव में लोगो ने अपनी इस परेशानी को दूर करने के लिए कई बार खुद से कच्चे पुल को बनाने की कोशिश की, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए और हार माननी पड़ी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: bihar bhagalpur no marriage from decades

More News From jara-hat-ke

Next Stories

image
free stats