image

मौसम का बदलता मिजाज हर किसी की जान पे बना हुआ है। इससे सबसे ज्यादा आपका ड्रेसिंग प्रभावित होता है। गर्मी के आते ही वार्डरोब में रखे मोटे और गर्म कपड़ों की जगह हल्के और ठंडक देने वाले रंगीन कपड़े आ जाते हैं। युवा चाहते हैं इस गर्मी में कुछ ऐसा पहनें जो हमें गर्मी से राहत देने के साथ-साथ लोगों को आकर्षित भी करे। सभी चाहते हैं इस मौसम में हमारी ड्रेस एकदम यूनिक हो, जो सोबर भी लगे और ट्रेंडी भी।

ढीले कपड़ें: गर्मी एक ऐसा सीजन है जिसमें आप जितने ज्यादा ढीले कपड़े पहनेंगे, वह आपके लिए उतना फायदेमंद साबित होगा। जितना कम फैब्रिक आपके शरीर को छुएंगा, उतनी ज्यादा आपको पसीने से रहत मिलेगी और साथ ही ऐसे कपड़ों में आप आराम महसूस करेंगे। 

फैब्रिक: कॉटन और लिनन के कपड़े गर्मी से राहत देने में मददगार साबित हो सकते हैं। ये पसीने को सोखने में मदद करते हैं। सिल्क, सिन्थेटिक और नायलॉन के कपड़ों को नहीं पहने। गर्मी में इन फैब्रिक्स के कपड़े पहनने से आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है। 

हेवी वर्क: कॉटन, शिफान के ड्रेसेस फॉर्मल लुक के लिए पहने जाते हैं जो अच्छे लगते हैं। इस मौसम में लिनन और जॉरजट के लांग स्कर्ट पहनें। कॉटन हेंडलूम व खादी ठंडक पहुंचाने वाले व पसीना सोखने वाले फेब्रिक हैं जिससे आप तपती गर्मी में भी अच्छा महसूस करते हैं। 

हलके रंग: हलके रंग, खास तौर पर सफेद, सूर्य की किरणों को रिफ्लेक्ट करते हैं इसलिए इन रंगों के कपड़ो के पहनने से आपको ठंडक मिलती है। 

डार्क कलर्स: डार्क कलर्स ,खास तौर पर कला रंग, लाइट को एब्सोर्ब करते हैं जिसकी वजह से आप ज्यादा गर्म महसूस करते हैं। 

ज्वेलरी कम: ईअर रिंग्स के अलावा और कोई भी ज्वेलरी पहनने से बचे क्योंकि ईअर रिंग्स हमारे शरीर के बहुत कम हिस्से के कांटेक्ट में रहती है जबकि नेकलेस,चैन और रिस्ट बैंड्स जैसी ज्वेलरी हमारे शरीर के ज्यादा हिस्से को कवर करती है और ये मेटल्स हीट को एब्सोर्ब करते हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: clothes to wear in summer season

More News From life-style

free stats