image

जापानः साइंस ने आज इतनी तरक्की कर ली है की लाेग चाँद तक पहुंच गए है, लेकिन इसके साथ वह अपने फायदे के लिए प्रकृति से खिलवाड़ करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद शायद आपको यकीन ना हो, पर ये सच हैं। दरअसल, आने वाले समय में जानवर की कोख से इंसान के बच्चे भी पैदा हाेंगे। इस रिसर्च पर जापान काम कर रहा हैं।

Read More आप भी जानते हैं स्विमिंग पूल में नहाने, ताे पहले पढ़ ले ये खबर

जानकारी के लिए आपकाे बता दें, कई देशाें में इस तरह की रिसर्च पर बैन कर दिया गया हैं, लेकिन फिर भी जापान ने पिछले दिनों अपने वैज्ञानिकों को इसकी अनुमति दे दी है। जापान के वैज्ञानिक कुदरती प्रक्रिया को चुनौती देते हुए जानवर की कोख से इंसान के जन्म लेने के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। अगर ऐसा हाेता हैं, ताे ये अब तक का साइंस का सबसे बड़ा कारनामा हाेगा, या फिर ये कह सकते हैं कुदरत के साथ खिलवाड़ होगा, जो आज तक किसी ने नहीं किया होगा।

Read More सऊदी अरब में महिलाओं के लिए एक और खुशखबरी, पुरुष के बिना अब कर सकेंगी ये काम

जापान ने स्टेम सेल रिसर्च को अनुमति दे दी है, जिसमें मानव और जानवर के हाइब्रिड को गर्भाशय में उगाने का काम शुरू हो गया है। पहले इसमें चूहे के गर्भाशय में ह्यूमन सेल्स डेवलप किए जाएंगे। इसके बाद जानवर की कोख में सेरोगेसी की संभावना देखी जाएगी, अगर इसमें सफलता मिलती हैं, ताे इसके बाद इंसान के भ्रूण को जानवर के गर्भाशय में डेवलप करने का काम किया जाएंगा। फिलहाल आपकाे बता दें, जापान ने इस पर रिसर्च शुरू कर दी हैं।

Read More बैंकॉक : एक तरफ हो रही Asean देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक, तो दूसरी तरफ हुए 7 धमाके

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: This Country Is Trying To Create A Human With The Animal's Womb, Playing With Nature

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats