image

हाल ही में भारतीय बाजार में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी शानदार कार Tata Nexon को लांच किया था। जब से इस कार को लांच किया गया है तब से ये कार अपनी खास मजबूती और सेफ्टी फीचर्स के लिए धूम मचा रही है। इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दिया गया है। ये देश की पहली ऐसी कार है जिसे विश्व स्तर पर सुरक्षा मानकों में 5 स्टार मिला है। वहीं इस कार ने एक दुर्घटना के दौरान अपनी रेटिंग को साबित भी कर दिया है।

इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे रशलेन ने पोस्ट किया है। ये वीडियो देहरादून का है, जहां पर भयानक आंधी तुफान का मौसम है। इस दौरान Tata Nexon कुछ और गाड़ियों के साथ पार्क किया गया है। कुछ लोग कार में आकर बैठते हैं और थोड़ी ही देर में तेज आंधी के चलते कार के सामने मौजूद एक विज्ञापन का पोल धड़ाम से कार के छत पर आ गिरता है। पोल के गिरते ही कार की छत और फ्रंट बम्फर बुरी तरह छतिग्रस्त हो जाते हैं।

हैरानी की बात ये है कि इतना हैवी और वजनदार पोल गिरने के बावजूद कार के पिलर्स काफी हद तक सुरक्षित रहते हैं जिसके चलते कार में बैठे लोगों को कोई चोट नहीं लगती है और वो थोड़े ही देर में कार से आसानी से बाहर निकल आते हैं। इस हादसे में कार की छत, विंडस्क्रीन, दरवाजे और फ्रंट बम्फर बुरी तरह से छतिग्रस्त हो जाता है। वहीं पैसेंजर की तरफ का दरवाजा पोल के वजन के चलते बुरी तरह से जाम हो जाता है लेकिन अन्य दरवाजे सुरक्षित हैं जिसकी तरफ से कार में बैठे लोग बाहर निकल जाते हैं।

Tata Nexon की मजबूती: आपको बता दें कि, ये देश की पहली ऐसी कार है जिसका निर्माण भारत में हुआ है और इसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में कुल 5 स्टार की रेटिंग दी गई है। यानि की ये कार किसी भी तरह के दुर्घटना के दौरान कार में बैठे लोगों को पूरी तरह से सुरक्षित रखती है। क्रैश टेस्ट के दौरान इस कार को कुल 17 प्वाइंट्स में से 16.06 प्वाइंट्स मिले थें। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tata nexon crushed under billboard pillar but occupants walk out uninjured

IPL 2019 News Update
free stats