image

क्या आपको पता है दुनिया की सबसे महंगी घड़ी 222 करोड़ रुपए की है। हाल ही में स्विट्जरलैंड की लग्जरी वॉच निर्माता कंपनी पाटेक फिलिप की एक घड़ी को नीलामी में बेचा गया। यह घड़ी 31 मिलियन स्विस फ्रैंक (करीब 222 करोड़ रुपए) में बेची गई। यह दुनिया की किसी भी रिस्ट्वॉच के लिए दी गई अब तक की सबसे ज्यादा रकम है। हालांकि यह नीलामी चैरिटी के लिए की गई थी और पूरी रकम डोनेट कर दी गई।

आॅनली वाच नाम की इस चैरिटी नीलामी का आयोजन जिनेवा में किया गया। पाटेक फिलिप की इस घड़ी ग्रैंडमास्टर शाइम 6300ए-010 को खास तौर से इस चैरिटी नीलामी के लिए तैयार किया गया था। शनिवार को आयोजित कई गई यह नीलामी 5 मिनट चली। उम्मीद की जा रही थी कि घड़ी 2.5 से 3 मिलियन स्विस फै्रंक में बिक सकती है। इससे पहले डायटोना रॉलैक्स के नाम दुनिया की सबसे महंगी घड़ी का खिताब था, जिसे साल 2017 में 17.8 मिलियन डॉलर (करीब 127 करोड़ रुपए) में खरीदा गया था। घड़ी में है कुछ खास यह घड़ी समय बताने के अलावा 20 अलग तरह फीचर्स के साथ आती है।

इसमें एक खास रिंगटोन, एक मिनट रिपीटर, 4-डिजिट ईयर डिस्प्ले वाला खास कैलेंडर, सैकेंड टाइम जोन और 24- घंटे व मिनट सबडायल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। घड़ी का सबसे खास फीचर इसका फ्रंट और बैक डायल है- एक सैमन और दूसरा ब्लैक कलर का है। इन्हें फ्लिप या रिवर्स भी किया जा सकता है।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Patek philippe sold world most expensive watch...

More News From life-style

Next Stories
image

free stats