image

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से शहर में गम और गुस्से की लहर दौड़ गई। सबने आतंकियों की इस कायराना हमले की कड़ी निंदा की और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही कहा कि अब आतंकवादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है। गोरखपुर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 

साथ ही शहीदों के परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। इस क्रम में राजस्थान के बिकानेर के एक युवक ने पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को अनोखे ढंग से श्रद्धांजलि अर्पित की है, जिसकी चर्चा आजकल सोशल मीडिया पर जोरों- शोरों पर है...
शख्स ने पीठ पर 71 शहीद जवानों के नाम गुदवाए

दरअसल, बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ तहसील के मोमासर गांव में रहने वाले गोपाल सारण ने अपना शरीर पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम कर दिया है। गोपाल ने अपने शरीर पर 71 शहीदों के नाम गुदवाए हैं। इसमें पिछले दिनों पुलवामा के 42 शहीदों के अलावा बीकानेर जिले के 20 और रतनगढ़ के 9 जवानों के नाम शामिल हैं। 

बीकानेर में नहीं है शहीद स्मारक
गोपाल ने पीठ की दोनों दिशाओं में कराए गए शहीदों के नाम के टैटू के बीचों-बीच तिरंगा भी बनवाया है। शासन-प्रशासन से नाराज गोपाल के मन में इस बात पर रोष है कि बीकानेर संभाग मुख्यालय होने के बावजूद भी यहां पर शहीद स्मारक नहीं है। गौरतलब है कि शहीदों में कोटा के हेमराज मीणा, जयपुर के शाहपुरा के रोहिताश लांबा, धौलपुर के भागीरथ सिंह, भरतपुर के जीतराम गुर्जर और राजसमन्द नारायण गुर्जर शामिल हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: martyred soldiers by tattooing

More News From eknazar

IPL 2019 News Update
free stats