image

आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसके पास इतना पैसा है कि हाथ से उसे गिनने में ही महीनों लग जाएं। यह शख्स और कोई नहीं बल्की बिल गेट्स हैं। माइक्रोसॉफ्ट विंडोस के को-फाउंडर बिल गेट्स को तो आप सभी जानते ही होंगे। कैसे उन्होंने एक मध्यम परिवार में पैदा होकर दुनिया का सबसे अमीर आदमी बनने का सफर तय किया। लेकिन आज हम आपको उनकी सफलता की नहीं बल्कि एक गलती के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकार किया। बिल गेट्स ने एक वेंचर कैपिटल फर्म विलेज ग्लोबल को हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि उनसे एक बहुत बड़ी गलती हो गई। और यह गलती थी Android को न खरीदने की। 

गेट्स ने बताया कि काफी पहले माइक्रोसॉफ्ट का अपना मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम हुआ करता था, जिसे Windows Phone में दिया गया, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट का ये मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम गूगल के Android और एप्पल के iOS को टक्कर नहीं दे पाया और आखिरकार 2017 में इसे कंपनी ने बंद कर दिया गया। गूगल ने 2005 में 5 करोड़ डॉलर में एंड्रॉयड को खरीदा था। 

वह आज दुनिया का सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम है। एंड्रॉयड ना खरीदने पर बिल गेट्स को 28 हज़ार अरब डॉलर का नुकसान हुआ और गूगल ने बाज़ी मार ली। उन्होंने कहा कि आज माइक्रोसॉफ्ट की जगह एंड्रॉयड फोन ही सब जगह मौजूद है और यही उनकी सबसे बड़ी गलती थी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Bill Gates has made the biggest mistake of his life, all earning useless

More News From eknazar

Next Stories
image

free stats