image

हिंदी सिनेमा में कई लाेकप्रिय सुपरस्टार हुए हैं। 90 और 80 के दशक के अभिनेता, अभिनेत्रियां आज भी लाेगाें के दिलाे में बसते हैं। उन्हीं में से एक थे राजेश खन्ना। जाे आज भी लाेगाें के दिलाे में जिंदा हैं। काका वो स्टार थे जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी थी। लड़कियों के बीच उनका जबरदस्त क्रेज था। 'काका' के नाम से मशहूर एक्टर राजेश खन्ना बेशक आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फिल्मों और एक्टिंग के रुप में दी हुई उनकी विरासत आज भी हमारे साथ कायम है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Still lives on-in my heart and within all the millions who made space for him in theirs..

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

बताते चलें कि 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने कैंसर से लड़ाई के बाद दुनिया को अलविदा कह दिया था और वे आज भी अपने परिवार और लाखों फैंस के दिलों में रहते हैं। उनकी 7वीं पुण्यतिथि के दिन फैंस के साथ-साथ उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी पिता को याद करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। ट्विंकल ने अपने बचपन की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे दिल में हमेशा रहेंगे और उनके दिलों में भी, जिन्होंने अपने दिलों में उन्हें जगह दी' तस्वीर में नन्हीं ट्विंकल और बहन रिंकी पिता राजेश खन्ना के साथ खेलती नजर आ रही हैं।

ट्विंकल खन्ना अपने पिता के बेहद करीब थी और इन दोनों के जन्मदिन भी एक ही दिन यानी 29 दिसम्बर को होते हैं। राजेश खन्ना ने अपना करियर 1966 की फिल्म आखिरी खत से शुरू किया था। साल 1969 में आई फिल्म आराधना की सफलता ने राजेश खन्ना के लिए स्टारडम का रास्ता खोला। इसके बाद 1971 तक राजेश खन्ना ने लगातार 15 सुपर हिट फिल्में दीं, इस रिकॉर्ड को आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। राजेश खन्ना ने अपने करियर में कुल 168 फिल्मों में काम किया था। 1970 से 1987 तक राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर थे, उनकी मौत के बाद उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Twinkle remembers dad rajesh khanna on 7th death anniversary

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats