image

इन दिनों लोक सभा 2019 चुनाव का शोर पुरे देश में फैला हुआ है। जहां एक तरफ पूरा देश इस गूंज में शामिल है वही चुनावी दंगल का दम बॉलीवुड छिड़ा हुआ है। जहां कुछ सितारें चुनावी पार्टियों का प्रचार प्रसार करने में जुटे है वही कुछ फिल्म इंडस्ट्री में है ऐसे सितारें भी अभी है जिन्हे वोट डालने का अधिकार बिलकुल भी नहीं है चलिए आपको आगे बतात है कि आखिर ऐसा है क्यों.... 

दीपिका पादुकोण: बॉलीवुड की मस्तानी चाहे अभी पुरे भारत की जनता के दिल पर राज कर रही है लेकिन वह यहां वोट डालने की अधिकारी नहीं है जिसका कारण है कि दीपिका की परवरिश तो बेशक भारत में हुई है लेकिन उनका जन्म डेनमार्क में हुआ है और उनके पर डेनमार्क का ही पासपोर्ट है।

अक्षय कुमार: बॉलीवुड के खिलाड़ी देशभक्ति में सबसे आगे है पर आपको बता दें की इनके पास भी कनाडा का पासपोर्ट होने की वजह से वह यहां वोट डालने के अधिकारी नहीं है। 

आलिया भट्ट: बी टाउन की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी ब्रिटैन का पासपोर्ट रखती है क्यूंकि आलिया की मां ब्रिटेन की नागरिक हैं। 

कटरीना कैफ: इनका जन्म हॉन्ग कांग में हुआ था लेकिन इनकी परवरिश ब्रिटैन में है और इनके पास भी ब्रिटैन का पासपोर्ट है। 

जैकलिन फर्नाडींज: लम्बे समय से भारत में रहने के बावजूद भी जैकलीन को भारत की नागरिकता नहीं मिली है और इनके पास भी श्री लंका का पासपोर्ट है। आपको बता दें की जैकलीन और अन्य दो देशों से भी ताल्लुक रखती हैं। यदि कारण है कि वो भी भारत में वोट नहीं कर सकती हैं।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: these bollywood stars cant vote in loksabha 2019 election

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats