image

हिंदी सिनेमा के ऐसे बहुत से सितारें है जिन्हें लोग कभी भी नहीं भुला सकते उन्ही में एक नाम है सुनील दत्त और नरगिस का। यह दोनों ही जाने-माने एक्टर्स रहे हैं। सुनील भारतीय फिल्मों के विख्यात अभिनेता, निर्माता और निर्देशक थे। आज उनकी पुण्यतिथि पर आइए आपको उनकी लव स्टोरी से एक बार फिर से रूबरू करवाते है... 

अगर हम आपसे सुनील दत्त और नरगिस के प्यार के बारे में पूछे तो उनका प्यार किसी से छिपा नहीं रहा। दोनों की मुलाकात कैसे हुई और कब हुई और फिर कैसे नरगिस सुनील दत्त की जिंदगी का हिस्सा बनीं, इस बारे में काफी कुछ लिखा और पढ़ा जा चुका है। दोनों की कहानी शुरू होती है जब सुनील दत्त सीलोन रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम किया यहीं पर उनकी मुलाकात नरगिस से हुई थी।

तब नरगिस बहुत बड़ी एक्ट्रेस थीं। जब सुनील दत्त ने इंटरव्यू शुरू किया तो वह नरगिस को देख इतना घबरा गए कि उनसे कुछ पूछ ही नहीं पाए। दोनों दूसरी बार 'दो बीघा जमीन' के सेट पर मिले। इसके बाद महबूब खान की फिल्म 'मदर इंडिया' में सुनील दत्त को नरगिस के बेटे का रोल मिला। फिल्म सुपरहिट हुई। साथ ही दोनों की प्रेम कहानी भी।

दरअसल इसी फिल्म के सेट पर सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेलकर नरगिस को बचाया था। तब नरगिस राज कपूर के प्यार की गिरफ्त में थीं लेकिन पहले से शादी शुदा होने के कारण वह नरगिस से शादी नहीं कर पा रहे थे। 9 साल लंबे रिश्ते के बाद नरगिस को जब ये लगने लगा था कि अब राज उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे और राज कपूर न तो अपनी शादी तोड़ सकते थे न ही अपने पिता से बगावत कर सकते थे। ऐसे में नरगिस ने उनके साथ अपने रिश्ते खत्म कर लिए। 

दोनों की प्रेम कहानी की मिसाल आज भी दी जाती है। नरगिस को कैंसर की बीमारी थी। उनकी पूरी बॉडी में बहुत दर्द रहता था। डॉक्टर्स ने इसीलिए सुनील दत्त को सलाह दी कि वो नरगिस का लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटा दें लेकिन सुनील दत्त ने ऐसा करने से मना कर दिया। सुनील नरगिस के आखिरी पलों में भी उनका साया बनकर उनके साथ रहे। 
 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: sunil dutt death anniversary special news in hindi

More News From entertainment

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats