image

बाॅलीवुड से सभी सितारें अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं। जो फेंस और दर्शकों को प्रभावित करता है। इसी तरह सोमन कपूर भी अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है। उन्होंने हाल ही में भारत पाकिस्तान को लेकर एक बयान दिया था जिस पर बवाल हो गया था। इसके अलावा उनकी एक फिल्म भी सुर्खियों में है। अब उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर खुलासा किया है कि वे आयोडीन की कमी से पीड़ित हैं।

बता दें, सोनम ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- सभी शाकाहारी और वीगन लोगों के लिए जानकारी। प्लीज आप इस चीज का ख्याल रखें कि आप उसी नमक का इस्तेमाल करें जिसमें आयोडीन की मात्रा हो। मुझे अभी मालूम चला कि मुझमें आयोडीन की कमी है। सोनम ने ये भी कहा कि टेबल सॉल्ट आयोडीन पाने का सबसे आसान साधन है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं जो वीगन बन गए हैं और कई मायनों में इसे ट्रेंडसेटर भी माना जाता है। हाल ही में विराट कोहली ने भी अनाउंस किया था कि वे भी वीगन बन रहे हैं। वीगन वो लोग होते हैं जो जानवरों से मिलने वाले मीट और दूध पदार्थों से भी दूर रहते हैं और अपने खाने की चीजों के लिए पेड़ पौधों से बनी चीज़ों पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। बता दें, वीगन डाइट किसी भी इंसान के लिए सबसे ज्यादा स्वस्थ डाइट होती है और यही डाइट पर्यावरण के लिहाज से भी सबसे बेहतरीन डाइट है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: sonam kapoor is going through iodine deficiency and shared it on instagram

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats