image

बॉलीवुड के जाने-माने फिल्मकार रोहित शेट्टी ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री काे ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सिंबा' दी। बाॅलीवुड इंडस्ट्री में रोहित मसाला और एंटरटेनर फिल्मों के लिए मशहूर हैं। बता दें कि आज 46 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। ताे आइए इस मशहूर डायरेक्टर के जन्मदिन पर आपकाे बताते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।  

यह भी पढ़ें:-  डायरेक्टर तिग्मांशु ने फिल्म टोटल धमाल को बताया बकवास, इंद्र कुमार ने दिया मुंह ताेड़ जवाब

यह भी पढ़ें:-   इन अभिनेत्रियाें के बाद अब इस लड़के काे सुपस्टार बनाने जा रहे हैं सलमान, फैंस पढ़ना ना भूलें

बताते चलें कि आज रोहित सफलता के जिस मुकाम पर हैं वह उन्हें बहुत संघर्ष करके हासिल करना पड़ा। राेहित शेट्टी फेमस स्टंटमैन और विलेन एमबी शेट्टी के बेटे हैं, पिता के गुजरने के बाद उनकी पढ़ाई छूट गई। दो बहनें और मां जिम्मेदारी रोहित शेट्टी के सिर पर आ गई। एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शेट्टी ने बताया था- 'मेरी पहली कमाई 35 रुपये थी। घर चलाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए कॉलेज छोड़ दिया और काम करना शुरू कर दिया, मैं जानता था कि अगर मैं पढ़ाई करूंगा तो घर का खर्च कैसे चलेगा। इसलिए मैंने पढ़ाई छोड़ना उचित समझा।' रोहित ने बताया था कि उन्होंने एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों तक को प्रेस किया है।

यह भी पढ़ें:-  Good News: कपिल के शो में हुई 'चाय वाले' चंदन प्रभाकर की वापसी, इस बार नया अंदाज आएगा नजर

यह भी पढ़ें:- अप्रैल में शादी के बंधन में बंध सकते हैं मलाइका-अर्जुन, जाराें पर चल रही हैं तैयारियां!

इस मशहूर डायरेक्टर ने महज 17 साल की उम्र में फिल्म फूल और कांटे से अपना करियर शुरू किया था, उन्होंने इस फिल्म के लिए बतौर डायरेक्टर काम किया था। 2003 में पहली फिल्म जमीन का डायरेक्शन किया था, हालांकि यह फिल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। इसके बाद उन्होंने अजय देवगन के साथ गोलमाल बनाई जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई, इसके बाद उन्होंने रुकने का नाम लिया और सफलता की सीढ़िया चढ़ते गए। फिल्म गाेलमाल के बाद इन्हाेंने अजय के साथ संडे, गोलमाल रिटर्न, ऑल द बेस्ट, गोलमाल 3, सिंघम, सिंघम रिटर्न, बोल बच्चन, गोलमान अगेन जैसी फिल्में बनाई हैं।  रोहित शेट्टी अजय देवगन को अपना लकी चार्म मानते हैं। 

यह भी पढ़ें:- B'day Spl: इस लड़की के प्यार में पागल हो आमिर खान ने लिखी थी खून से चिट्ठी, और फिर...

यह भी पढ़ें:- शादी के बाद पहली बार रणवीर ने बताया अपना हाल, मजबूरन करना पड़ा खुद में इतना बदलाव'

यही नही बल्कि एक खास इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कहा था- अजय की जगह कोई नहीं ले सकता है, वह हमेशा ही मेरे सपोर्ट सिस्टम रहे हैं। मैं आज जो कुछ भी हूं वह अजय की वजह से हूं, रोहित ने बताया था- मैंने अजय के साथ जमीन बनाई थी, जो कि फ्लॉप हो गई। उस दौरान लोगों ने मेरा फोन उठाना बंद कर दिया था। लेकिन अजय ही एक थे जिन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया, उन्होंने उस कठिन समय में मेरा साथ नहीं छोड़ा। उनकी वजह से ही मैं गोलमाल बना सका। दैनिक सवेरा की तरफ से इस दिग्गज डायरेक्टर काे जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। 

यह भी पढ़ें:- बाॅलीवुड सिताराें से इस काम के लिए अनुरोध करते नजर आए PM नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़ें:- आखिर क्याें न‍िक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा को दी करोड़ों की कार, वजह बताते हुए कहा...

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rohit shetty birthday special

More News From entertainment

IPL 2019 News Update
free stats