image

बाॅलीवुड अदाकारा मौसमी चटर्जी ने 70 से 80 के दशक में अपने अभिनय से सबकाे प्रभावित किया। अपनी रूमानी अदाओं से लाखो दिलो को अपना दीवाना बनाने वाली फेमस एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी का आज जन्मदिन है। बता दें कि मौसमी चटर्जी आज अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो आइए आपको बताएं इनके जीवन से जुड़ी खास बातें। 

यह भी पढ़ें:- Jassi Gill के बाद Garry Sandhu को मिला टिकट To बॉलीवुड, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें:- क्या Ammy Virk के साथ इस गाने में नजर आएंगे Mukh Mantri!! देखें ये वीडियो

मौसमी चटर्जी का जन्म 26 अप्रैल 1948 को कोलकाता में हुआ। उनके पिता प्रांतोष चट्टोपाध्याय आर्मी ऑफीसर थे। मौसमी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है। बंगाली फिल्मों के डायरेक्टर तरुण मजूमदार ने उनका नाम बदलकर मौसमी रख दिया था। इन्होंने कम उम्र में ही प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी की। मौसमी और जयंत की दो बेटियां हुईं- पायल और मेघा। पहली बेटी के जन्म के वक्त उनकी उम्र केवल 18 साल थी। मौसमी ने शादी के बाद ही हिन्दी फिल्मों में काम करना शुरू किया।  

फिल्म रोटी कपड़ा और मकान (1974) की शूटिंग के दौरान मौसमी चटर्जी प्रेग्नेंट थीं। शूटिंग के दौरान उनके ऊपर ढेर सारा आटा गिर गया। अपनी हालत देखकर मौसमी चटर्जी रोने लगीं। मौसमी के मुताबिक, 'उस वक्त मैं प्रेग्नेंट थीं और नीचे गिरने से ब्लीडिंग होने लगी थीं। मुझे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मैं खुशकिस्मत थी कि मैंने बच्चे को नहीं खोया।'

यह भी पढ़ें:- भारत का गाना 'स्लो मोशन' र‍िलीज: Disha Patani संग सर्कस में रोमांस करते नजर आए सलमान

 

यह भी पढ़ें:- अर्जुन कपूर ने मलाइका अरोड़ा संग अपने रिश्ते को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'वो स्पेशल है'

 

मौसमी ने साल 1967 में बंगाली फिल्म बालिका वधू से डेब्यू किया था, जबकि हिन्दी सिनेमा में उनकी पहली फिल्म अनुराग थी जो कि साल 1972 में रिलीज हुई थी। मौसमी चटर्जी ने 60-70 के दशक में अपनी अदाकारी से हिन्दी और बंगाली सिनेमा में खास पहचान बनाई। इन्होंने  फिल्म इंडस्ट्री के तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया।उन्होंने रोटी कपड़ा और मकान, बेनाम, सबसे बड़ा रुपया, स्वर्ग नरक, घर एक मंदिर जैसी कई सुपरहिट फिल्में कीं। मौसमी चटर्जी अपने दौर में सबसे महंगी एक्ट्रेस थीं। फिल्मों के बाद मौसमी ने राजनीति की ओर रुख किया है। उन्होंने इस 2 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली।

यह भी पढ़ें:- हिना खान को ब्वॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल पर आया प्यार, वीडियो शेयर कर कहा...

 

यह भी पढ़ें:- इस फिल्म में 76 साल के होने के बाद अमिताभ बच्चन निभाएंगे ट्रांसजेंडर का किरदार

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Moushumi Chatterjee birthday special

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats