image

हिन्दी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक दमदार और अपने अभिनय से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्रियां मौजूद हैं। लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों के बारे में खास जो मां-सास बनकर उड़ा चुकी हैं सबकी नींद। 

- श्री 420 , आन और पाकीजा जैसी फिल्मों में विलेन के किरदार निभा चुकीं नादिरा एक्ट्रेसेस जितना ही सुर्खियों में रहती थीं। कई दफा तो उनके किरदार में इतना दम दिखता था कि दर्शक सच में उन्हें बुरा समझने लगे थे। होंठ के दाईं तरफ तिल और बड़ी-बड़ी आंखों वाली नादिरा को फैमिली फिल्मों की सबसे दमदार विलेन्स में गिना जाता था।

यह भी पढ़ें:-  B'day Spl: एक समय सुसाइड करने के बारे में भी सोच चुकी थी प्रियंका चोपड़ा, वजह उड़ा देगी आपके होश

- इसके अलावा ललिता ने 1928 में राजा हरिश्चंद्र फिल्म से अपना करियर शुरू किया था। वहीं रामायण में मंथरा का किरदार करके वो निगेटिव रोल्स की रानी मानी जाने लगीं। कई फिल्मों में निगेटिव रोल कर चुकीं ललिता 1987 तक हिंदी सिनेमा में सक्रिय रही थीं।

- बिंदू ने 1970 से लेकर 1980 तक कई निगेटिव रोल किया। अक्सर मां या सास बनकर वो अपनी बेटी या बहू को तड़पाती नजर आती थीं। वहीं उन्होंने कुछ फिल्मों में कैबरे डांसर का रोल भी किया था।

- अग्निपथ फिल्म में अमिताभ बच्चन की मां का किरदार रोहिणी हट्टांगड़ी ने निभाया था। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म गांधी में महात्मा गांधी की पत्नी कस्तूरबा गांधी का रोल प्ले किया था। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने जितने भी निगेटिव रोल किए। उनसे उन्होंने खूब सुर्खियां बंटोरी थी।

यह भी पढ़ें:- B'day Spl: 8 साल की उम्र में सबके दिलो पर राज करने लगे थे सुखविंदर सिंह, इस गाने ने दिलाया ऑस्कर

- वैसे तो हेलेन ने अधिकतर फिल्मों में डांसर का किरदार निभाया है। लेकिन इसके बाद भी जिन फिल्मों में वो निगेटिव किरदार में दिखीं उनसे उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपने लिए नफरत पैदा कर दी। बता दें कि सलमान खान की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में उनकी मां का किरदार निभा चुकी हैं।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Most Sizzling Bollywood Vamps Of All Time! 

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats