image

बाॅलीवुड दिग्गज अभिनेता मनाेज बाजपेयी जिनके नाम से आज हर कोई वाकिफ है। इन्होंने अपने शानदार अभिनय से एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में अपने काम से दर्शकों का मनोरंजन किया। बता दें कि आज मनोज बाजपेयी अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो आइए आज इनके जन्मदिन पर आपको बताते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

यह भी पढ़ें:- जानिए रणवीर सिंह से पहले कौन था कपिल देव की फिल्म '83' की पहली पसंद

 

यह भी पढ़ें:-  Bharat Trailer Out: 'जवानी हमारी एक दम जानेमन थी' जैसे धाकड़ डायलॉग उड़ा देंगे आपकी नींद

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

shabana and me

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj) on

सुपरहिट फिल्मों गैंग्स ऑफ वासेपुर में सरदार सिंह का दबंग रोल, शूल में एक जुनूनी और ईमानदार पुलिस अफसर, सत्या के बीकू मात्रे का रोल, मनोज ने अभिनय की संवेदनशीलता को बखूबी फिल्माया। काफी संघर्ष के बाद मनोज को ये मुकाम मिला। मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के चंपारण के पास के एक छोटे से गांव में 23 अप्रैल, 1969 को हुआ। वो एक किसान परिवार में पैदा हुए, जहां उनके पिता किसानी करते थे और मां घर संभालती थी। वो पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

ava and me

A post shared by Manoj Bajpayee (@bajpayee.manoj) on

मनोज ने अपने स्ट्रगलिंग के दौर में दिल्ली की एक लड़की से शादी की थी लेकिन दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई, कहा जाता है कि मनोज और उनकी पहली पत्नी 2 महीने में ही अलग हो गए थे। उनके अलग होने की वजह मनोज का स्ट्रगलिंग टाइम माना जाता है। इसके बाद मनोज ने साल 2006 में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा से शादी की, नेहा का असली नाम शबाना रजा है। नेहा ने फिल्म 'करीब' से बॉलीवुड में साल 1998 में एंट्री की थी। इस फिल्म में वो अभिनेता बॉबी देओल के अपोजिट नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें:-  आखिर क्यों अर्चना को न्यूयॉर्क में गुलशन ग्रोवर संग शेयर करना पड़ा था रूम, जाने वजह

फिल्म 'करीब' के डायरेक्टर विधू विनोद चोपड़ा ने उनका नाम बदलकर नेहा रखा था। इसके बाद अब ज्यादातर लोग उन्हें नेहा नाम से ही जानते हैं। मनोज और नेहा ने फिल्म 'करीब' के रिलीज होने के बाद ही एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था, दोनों ने साल 1998 में डेटिंग शुरू की थी। लगभग 7 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2006 में दोनों ने शादी कर ली, शादी के बाद नेहा ने 1-2 फिल्मों में ही काम किया और फिलहाल वो बॉलीवुड से दूर हैं। एक इंटरव्यू में नेहा ने कहा था कि ''मेरे पास फिल्मों के कम ऑफर आने लगे तो मैं एक पत्नी बनकर भी खुश थी''

मनोज और नेहा दोनों एक दूसरे के लिए परफेक्ट हैं, दोनों को पार्टियों में जाना कम पसंद है और घर में समय बिताना अच्छा लगता है। दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम अवा नायला है। टॉप अभिनेताओं में शुमार मनोज बाजपेयी को दैनिक सवेरा की तरफ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।  

यह भी पढ़ें:- क्या न्यासा देवगन करेगी फिल्म इंडस्ट्री में जल्द एंट्री, मां काजोल ने जवाब देते हुए कहा...

यह भी पढ़ें:- Kalank Box Office Collection: कलंक ने जीता दर्शकों का दिल पांचवे दिन पार किया इतने करोड़ का आकंड़ा

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Manoj bajpayee birthday special 

More News From entertainment

IPL 2019 News Update
free stats