image

शार्ट फिल्म लड्डू के निर्माता समीर और किशोर साधवानी ने मूल लेखक पंकज चतुर्वेदी को उनका श्रेय दे दिया है। शार्ट फिल्म लड्डू को लेकर विवाद आख़िरकार टल गया है और निर्माताओं का कहना है कि यह सरासर लापरवाही का मामला है। समीर और किशोर साधवानी ने कहा है कि वे 2013 में लेखक पंकज चतुर्वेदी से मिले थे और उन्होंने कहानी की पटकथा उनके साथ साझा की थी। समीर और किशोर साधवानी ने हाल ही में लड्डू की पटकथा को आगे बढ़ाते हुए आखिरकार फिल्म को 31 जनवरी, 2019 को रिलीज़ कर दिया था।

साल 2013 से 2019 तक किशोर/समीर और पंकज के बीच बातचीत के भारी अंतराल के कारण, मूल क्रेडिट अनजाने में छूट गया था। जैसे ही इस मुद्दे पर ध्यान गया, फ्राइडे फ़िल्मवर्क्स ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत समीर और किशोर साधवानी को मूल लेखक यानी पंकज चतुर्वेदी को श्रेय देने के लिए कहा।लड्डू बहु प्रभावी तरीके से अल्लाह और भगवान के बीच समानता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, धर्म के विषय पर आधारित है।

निर्देशक जोड़ी समीर और किशोर साधवानी ने आगे आकर अपने विचार व्यक्त किए हैं, “यह हमारी तरफ़ से यह एक स्पष्ट लापरवाही का मामला है। हम 2013 में पंकज चतुर्वेदी से मिले थे, जब हमने उनसे स्क्रिप्ट सुनी थी और हमें स्क्रिप्ट से प्यार हो गया था लेकिन उसके बाद पंकज से मिलने का मौका नहीं मिला। हाल ही में हमने इस स्क्रिप्ट पर फिर से विचार किया और इसे बनाने के बारे में सोचा और लंबे अंतराल के कारण, दुर्भाग्यवश, इस पर काम करने के दौरान पंकज को लूप में रखने का एहसास नहीं हुआ। हम पंकज को उनका श्रेय देते हुए बेहद खुश हैं और हमें इस बात का अफ़सोस है कि हमसे अनजाने में मूल लेखक के रूप में क्रेडिट सूची में उनका नाम छूट गया। हम फ्राइडे फ़िल्मवर्क्स से भी क्षमा मांगते हैं, क्योंकि उन्हें बिना किसी गलती के विवाद में घसीटा गया और उनसे मिले समर्थन के लिए उनका बेहद शुक्रिया। ”

फ्राइडे फिल्मवर्क्स के देवेंद्र देशपांडे (बिजनेस हेड) ने भी अपने विचार साझा किए,"हम एक कंटेंट कंपनी के रूप में उन्हें यह श्रेय देने में गर्व महसूस करते हैं, क्योंकि यह बकाया था और जैसे ही हमें पता चला कि कुछ घटना घटी है, हम इसे ठीक करने के लिए इसकी हर तह तक चले गए। लेखक एक अत्यंत प्रतिभाशाली व्यक्ति होते है और सभी क्रेडिट के हकदार हैं।"

शार्ट फिल्म लड्डू के निर्माताओं द्वारा इस पूरे विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देने के बाद, ऐसा लगता है कि विवाद टल गया है और शार्ट फिल्म के मूल लेखक पंकज चतुर्वेदी फ्राइडे फ़िल्मवर्क्स द्वारा लिए गए त्वरित एक्शन से काफ़ी खुश है। पंकज ने कहा, "वास्तव में खुश हूं कि फ्राइडे फिल्मवर्क्स ने तुरंत इस मामले की पड़ताल की और उसे ठीक किया। इस मामले को कुरूप रूप लेता देख शर्मनाक था। कभी भी ऐसा करने का इरादा नहीं है।"

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Makers gave credit to the original author of the short film 'Laddoo' and apologized for Friday movieworks

Next Stories
image

free stats