image

लोकसभा चुनाव 2019 करीब हैं। लोकतंत्र के इस पर्व पर सेलेब्स से अपील की जा रही है कि वह वोटिंग को लेकर नागरिकों को जागरूक करें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कई सेलेब्स हैं जो भारत में वोट नहीं कर सकते।

दीपिका पादुकोणः इनका जन्म 5 जनवरी 1986 को को पनहेगेन, डेनमार्क में हुआ था। जन्म के लगभग एक साल बाद ही अपनी फैमिली के साथ बैंगलुरु शिफ्ट हो गई थीं। जिसके बाद उनकी पढाई बैंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से हुई। दीपिका पादुकोण फिलहाल इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में से एक हैं।

70 साल की उम्र में साइकिल चलाकर चेन्नई से दिल्ली पहुंचे, लाेगाें ने दी हिम्मत की दात

कटरीना कैफः इनका जन्म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता कश्मीर के एक बिजनैस मैन हैं और उनकी मां एक लॉयर के साथ-साथ एक चैरिटी वर्कर हैं। 14 साल की उम्र मैं कटरीना एक हवाई ब्यूटी कांटैस्ट की विजेता रहीं जिसके बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग कैरियर की शुरूआत की। हिंदी फिल्मों से पहले कटरीना एक तेलुगु फिल्म मल्लीस्वरी मे नजर चुकी हैं।

जैकलीन फर्नाडिसः इनका जन्म 11 अगस्त 1985 मे मनामा (बहरीन) में हुआ था। उनके पिता एलरॉय फर्नाडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं। जैकलीन ने अपनी ग्रेजुएशन मास कम्युनिकेशन में की है। बता दें की जैकलीन साल 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी हैं।

नरगिस फाखरीः इनका जन्म न्यूयॉर्क मे हुआ। उनके पिता एक जानेमाने बिजनेस मैन थे और उनकी मां एक पुलिस अफसर थीं। नरगिस ने अपने कैरियर की शुरूआत 16 साल की उम्र में मॉडलिंग से की।

अनिल अंबानी पर अभी भी इतने करोड़ का कर्ज, कैसे निकलेंगे संकट से?

सनी लियोनीः इनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। उनका जन्म सर्निया (ओंटारियो, कनाडा) की एक सिख फैमिली में हुआ। सनी ने अपने कैरियर की शुरूआत अडल्ट इंडस्ट्री से की। साल 2011 में वह बिग बॉस 5 में नजर आईं और यहीं से उनकी एंट्री बॉलीवुड में हो गई।

अक्षय कुमारः इनका असली नाम राजीव हरीओम भटिया है। उनका जन्म अमृतसर मे हुआ, उनके पिता एक आर्मी अफसर थे। अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली थी। उन्हें कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर से ऑनरेरी डॉक्टरेट डिग्री मिली है। इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप मिली।

पुलिस में नौकरी करने का सुनहरा मौका, सैलरी 30 हजार से भी ज्यादा

आलिया भट्टः इनका जन्म मुंबई में हुआ उनके पिता महेश भट्ट एक गुजराती फॅमिली से है। बहुत ही कम लोग जानते है की आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिघम में पैदा हुई थीं। उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है। इस वजह से आलिया को ब्रिटिश सिटिजनशिप मिली हुई है।

इमरान खानः इनका जन्म 13 जनवरी 1983 में अमरीका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में हुआ। पेरेंट्स के तलाक के बाद इमरान अपनी मां के साथ थोड़े वक्त मुंबई में रहे और फिर वापस अपने पिता की पास कैलिफोर्निया चले गए जहां से उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई की।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: The Names Of These Bollywood Celebs Are Missing From The Voter List

More News From loksabha

Next Stories

image
free stats