image

बॉलीवुड शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन इन दिनों सोनी टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 में को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं। इसके अलावा वो अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर भी सुर्खियों में हैं। फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 हर बार की तरह अमिताभ बच्चन की होस्टिंग के साथ दर्शकों का दिल जीत रहा है। 

वहीं कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर बातों ही बातों में अमिताभ बच्चन ने अपने बायें हाथ के कंधे से जुड़ा बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उनका बायां हाथ अब काम नहीं कर पाता है, यहां तक कि केबीसी में कंटेस्टेंट को चेक देने के लिए भी अब वो अपना दायां हाथ इस्तेमाल करने लगे हैं। अमिताभ ने बताया कि चूंकि वे बायें हा‌थ से अपना सारा काम करते हैं, इसलिए उनके दिमाग में सारे कामों को करने के लिए उसी हाथ को उठाता है। ऐसा होने पर अक्सर वो अपना बायां हाथ उठाने की कोशिश करते हैं लेकिन इससे बहुत तकलीफ होती है। अब वे दाएं हाथ से काम करने की आदत डाल रहे हैं हालांकि ये काफी मुश्किल साबित हो रहा है। 

यह भी पढ़ें:-  बैन हटाए जाने के बाद मीका सिंह ने कॉन्फ्रेंस में- सोनू निगम और नेहा कक्कड़ के खिलाफ बोली ये बात

यह भी पढ़ें:- जावेद अख्तर के मुंहतोड़ जवाब ने उधेड़ डाली इमरान खान की बखिया, मोदी सरकार के खिलाफ बोलना पड़ा भारी

जानिए आखिर क्या हुआ है अमिताभ को...

अमिताभ ने बताया कि उनके बांए हाथ की डेल्टॉएड मसल टूट गई थी, इससे उनका हा‌थ कुछ भी उठाने और घुमाने में लगभग असमर्थ हो गया है। असल में केबीसी के पहले कंटेस्टेंट गुजरात के अनिल के साथ केबीसी गेम शो खेलते वक्त उन्होंने एक सवाल पूछा कि शरीर में डेल्टॉएड मसल कहां पाई जाती है। अनिल पहले जिम ट्रेनर रह चुके थे, इसलिए उम्मीद की जा रही थी वे बता देंगे। लेकिन वे इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए, उन्होंने जवाब जानने के लिए एक्‍सपर्ट की राय वाली लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। उनकी एक्सपर्ट मशहूर रेडियो एंकर व प्रजेंटर रिचा अनिरुद्ध ने उन्हें बताया कि ये मांस पेशियां कंधे में पाई जाती हैं।

बता दें कि फिल्मों के शूटिंग के दौरान भी अमिताभ को चोट लगती रही है, हिंदी फिल्म कुली के एक सीन में अभिनेता पुनीत इस्सर के घूसे से लगी चोट के चलते उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था। इसके बाद से उनके पेट में कई तरह की परेशानियां रहने लगी थीं, अब उनकी ये हालत है कि लीवर का करीब 75 फीसदी हिस्सा खराब हो गया है। 

डेल्टॉएड मसल में लगी है अमिताभ को चोट...

इसके बाद इन मांस-पेशियों के बारे में बात करते हुए अमिताभ अपनी दास्तान बताने लगे, उन्होंने बताया कि उनके बायें हाथ की डेल्टॉएड मसल टूट जाने के चलते अब उनके बायें हाथ की एक्टिविटी एकदम कम हो गई है। केबीसी के सवाल के चक्कर में यह बड़ी जानकारी अमिताभ अपने फैन्स को भी दे गए। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: KBC amitabh bachchan hand not working properly

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats