बाॅलीवुड सितारें हमेशा अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बने रहते हैं। जिनमें एक चर्चित नाम है करीना कपूर। बाॅलीवुड की दुनिया में करीना कपूर का नाम भला कौन नहीं जानता है। इन्होंने बहुत सी सुपरहिट फिल्में अपने फेंस और दर्शकों को दी हैं जो इनके फेंस का दिल जीत लेती हैं। सभी फिल्मी सितारें इन्हे बेबो के नाम से भी जानते हैं। बता दें करीना कपूर का जन्म 21 सितंबर 1980 में हुआ। इस साल करीना अपना 39 वां बर्थडे मना रही हैं। इन 39 सालों में करीना ने कभी किसी से समझौता नहीं किया। 

पहली फिल्म रिफ्यूजी के साथ ही विवादों में आ गई थी करीना-
करीना ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म 'रिफ्यूजी' से की थी। इस फिल्म के साथ ही वे विवादों में आ गई। दरअसल, 'रिफ्यूजी' को साइन करने से पहले बेबो ने राकेश रोशन की फिल्म 'कहो ना प्यार है' साइन किया था। लेकिन जब फिल्म बनने की बात आई तो करीना ने ऋतिक रोशन के साथ काम करने से इंकार कर दिया और कहो ना प्यार है को छोड़ कर जे पी दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' साइन कर ली। करीना के इस कारनामें के बाद राकेश रोशन और इनके बीच खूब लड़ाई हुई बाद में अपनी फिल्म के लिए राकेश ने अमीषा पटेल को ले लिया। जब ये फिल्में रिलीज हुई तो 'रिफ्यूजी' फ्लॉप रही और 'कहो ना प्यार है' की धमाकेदार कामयाबी ने ह्रितिक रोशन को रातों-रात सुपर स्टार बन दिया। हालांकि करीना के 'रिफ्यूजी' को भी सभी ने खूब सराहा था। इतना ही नहीं इस फ़िल्म के लिए उन्‍हें उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू पुरस्‍कार भी मिला था।

बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था-
कपूर खान-दान में जन्मीं करीना ने के लिए बॉलीवुड का सफर आसान नहीं था। कपूर खानदान की बेटियां फिल्‍मों में काम नहीं करती थी। इसका दबाव शुरू से ही करिश्‍मा और करीना पर भी था। लेकिन इनकी मां बबीता ने दोनों बेटियों को फिल्‍मों में काम करने के लिए प्रोत्‍साहित किया। इसके चलते रणधीर और बबीता अलग तक हो गए। कुछ दिनों बाद बबीता ने करीना और करिश्‍मा को साथ लेकर घर छोड़ दिया और दोनों बहनों को एक सफल अभिनेत्री बनाया। बता दें करीना कपूर को फ़िल्म 'जब वी मेट' के फिल्मफेयर पुरुस्कार भी मिल चुका है।

ऐसे शुरु हुई सैफ-करीना की लवस्टोरी-
प्रोफेश्नल लाइफ के साथ-साथ बात करें पर्सनल लाइफ की तो सैफ और करीना की लव स्टोरी फिल्म 'टशन' की शूटिंग के दौरान शुरू हुई थी। इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया। इसके बाद करीना ने अपने से 10 साल बड़े सैफ अली खान से साल 2012 में शादी कर ली थी ।

करीना और सैफ ने पहले कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद एक शानदार रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी। पार्टी में फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज पहुंचे थे। अपनी शादी में करीना ने वही लहंगा पहना था जो उनकी सास शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी में पहना था। इसके  बाद साल 2016 में करीना कपूर ने तैमूर को जन्म दिया था। सै

6 बार मिल चुका है फिल्‍मफेयर अवार्ड-
उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो हालही में करीना की फिल्म 'वीरे द वेडिंग' आई थी। इसमें उनके काम को सराहा गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई की थी। 'बेबो' के नाम से मशहूर करीना ने अब तक बहुत सी शानदार फिल्मों में काम किया है और हम सब को उम्मीद है की आने वाले दिनों में वे और भी दिलचस्प फिल्में करेंगी। करीना को 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड मिल चुका है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: kareena kapoor birthday special

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats