image

बॉलीवुड में अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस जूही चावला आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 13 नवंबर 1967 को हुआ था। उनके पिता एस. चावला एक डॉक्टर थे। जूही चावला ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा लुधियाना से पूरी की। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई मुंबई के सिद्धेनम कॉलेज से पूरी की। 

मुंबई में जूही चावला ने मिस इंडिया के कॉम्पिटिशन में भाग लिया और साल 1984 की 'मिस इंडिया' बन गई। जूही चावला ने 1986 की फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। 

वर्ष 1987 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म प्रेमालोक जूही चावला के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद चार वर्ष तक मायानगरी मुंबई में संघर्ष करने के बाद 1988 में नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की सफलता के बाद बतौर फिल्म अभिनेत्री इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो गयी और इस फिल्म के लिए जूही को 'बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल' का अवॉर्ड भी दिया गया। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो जूही के अफेयर की चर्चा एक्टर आमिर खान के साथ भी की गई थी। मगर आमिर के एक मजाक की वजह से दोनों के बीच बात आगे नहीं बढ़ सकी। इसके बाद जूही की लाइफ में बड़े इंडस्ट्रेलिस्ट जय मेहता ने दस्तक दी। 

जय उस समय शादीशुदा थे। मगर एक एक्सिडेंट में उनकी पहली पत्नी सुजाता बिरला की मौत हो गई। इसके बाद साल 1995 में जूही और जय मेहता से शादी कर ली. जूही अपने पति से सात साल छोटी हैं। जूही ने करियर के चलते करीब 2 साल तक अपने शादी की खबर छिपा कर रखी। मगर प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने इसका खुलासा कर दिया। 

जूही चावला के दो बच्चे हैं। दोनों बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन लाइमलाइट से दूर रहते हैं। सोशल मीडिया पर भी दोनों की एक्ट‍िवनेस कम देखने को मिलती है। अब तक आखिरी बार जूही सोनम कपूर और अनिल कपूर के साथ फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में नजर आई थी। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: JUHI CHAWLA BIRTHDAY SPECIAL NEWS IN HINDI

More News From entertainment

Next Stories
image

free stats